अगर आप टाटा ग्रुप के किसी भी शेयर में पैसा लगाने के लिए सोच रहे हैं तो आप इस शेयर पर नजर रख सकते हैं।

Tata Group का शेयर

आपको बता दे टाटा ग्रुप के इस शेयर में पिछले कुछ दिनों में काफी अच्छा परफॉर्म किया है एक्सपर्ट भी इसको खरीदने की सलाह दे रहे हैं। 

Expert क्या कहते है? 

टाटा ग्रुप के शेयर का नाम Tata Power है जिसका इस समय शेयर प्राइस  330 से 340 के बीच ट्रेड कर रहा है और एक्सपर्ट का मानना है कि यह 390 तक जा सकता है। 

Tata Group के शेयर का नाम 

Tata Power ने अभी हाल ही में अपने 52 सप्ताह का High और आल टाइम High बनाया हुआ है सरकार का पावर सेक्टर में रुझान होने के कारण शेयर में तेजी देखने को मिल रही है। 

Tata Power की परफॉरमेंस 

शेयर खान की रिसर्च के मुताबिक अगले कुछ सालों में पावर सेक्टर की आपूर्ति में कमी के कारण पावर सेक्टर में तेजी होने की उम्मीद है जिससे Tata Power के शेयर में भीं यह तेज़ी देखने को मिलेगी। 

शेर खान का क्या खाना है?

जैसा कि सरकार ने 2031 से 2032 तक 80 मेगावाट नई थर्मल पावर और 331 मेगावाट नई नवीनीकरण ऊर्जा का टारगेट तय किया है। जिससे Tata Power को फायदा देखने को मिलेगा। 

सरकार की मंशा 

टाटा पावर, Power सेक्टर की एक कंपनी है जिसका मार्केट कैपिटल 106468.71 करोड़ है जो की एक लार्ज कैप कंपनी है इसके शेयर ने 5 सालों में लगभग 320% का रिटर्न दिया है। 

Tata Power के बारे में 

टाटा पावर में प्रमोटर्स के पास 46.86% की शेयर होल्डिंग है वहीं पब्लिक के पास 53.13% की शेयर होल्डिंग है जिसमें FIIs के पास 10% की DIIs के पास 16.02% की और रिटेल इन्वेस्टर के पास 27.12% की शेयर होल्डिंग है। 

Tata Power की शेयर होल्डिंग 

टाटा पावर कंपनी का एक अच्छा शेयर है लेकिन मेरी फिर भी राय है किसी भी शेयर में पैसा लगाने से पहले अपने सलाहकार से जरूर सलाह लें उसके बाद ही किसी शेयर में निवेश करें।

Tata Power के लिए हमारी राय