आपको बता दे अभी हाल ही में मामाअर्थ (Mamaearth) का आईपीओ आया था और इसका यह इसका पहला तिमाही का नतीजा है।

मामाअर्थ (Mamaearth) ने अपनी पैरंट कंपनी होनासा कंज्यूमर (Honasa Consumer) के क्वार्टर 2 के रिजल्ट घोषित कर दिए हैं जो की काफी अच्छे बताई जा रहे हैं। 

आपको बताते चले होनासा कंज्यूमर (Honasa Consumer), मामाअर्थ (Mamaearth)  की पैरंट कंपनी है जो की स्किन केयर पर के प्रोडक्ट पर काम करती है।

स्किन केयर कंपनी मामाअर्थ ने 22 नवंबर 2023 को बताया कि सितंबर माह में सालाना (yoy) मुनाफा दो गुना बढ़कर 30 करोड रुपए हो गया है।

अब इसके रेवेन्यू की बात करें तो डायरेक्ट टू कस्टमर (D2C) की सालाना रिवेन्यू 21वीं बढ़कर 496 करोड़ हो गई है।

आपको बताते चलें Mamaearth का आईपीओ इसकी पैरंट कंपनी होनासा कंज्यूमर (Honasa Consumer) के नाम से आया हुआ है और शेयर भी इसी नाम से लिस्ट है।

कंपनी के अध्यक्ष सीईओ वरुण अलघ का कहना है कंपनी उम्मीद से ज्यादा मुनाफा कमाने में सफल रही और आगे भी यह क्रम जारी रहेगा।

जहां एक तरफ इसी तिमाही में Mamaearth का कारोबार ग्रोथ सालाना आधार पर 33 फ़ीसदी रहा जबकि दूसरी का FMCG कंपनियों की ग्रोथ केवल 3.8 फीसदी रही है।

डिजिटल फर्स्ट कंज्यूमर ब्रांड होने के नाते इसके एडवर्टाइजमेंट में बढ़ोतरी हुई है यह सालाना आधार पर 22 परसेंट बढ़कर 174 करोड रुपए हो गया है।

फाइनेंशियल ईयर 2021 में ऑफलाइन से Mamaearth की इनकम 1863 परसेंट फाइनेंसियल ईयर 2022 में 28.87% और फाइनेंशियल ईयर 2020 में 36.14% रहा है।

ओसामा कंज्यूमर ने 2023 में 1,65,973 रिटेल दुकानों पर अपने प्रोडक्ट को बचा है और सालाना आधार की बात करें तो इसमें 47% की बढ़ोतरी देखी गई है।

मेरी राय है किसी भी स्टॉक में निवेश करने से पहले उसके बारे में अच्छे से जानकारी जरूर ले लें। उसके बाद ही निवेश करें।