इस आईटी सेक्टर की कंपनी को 1.5 बिलियन (Loses $1.5 Billion) का नुकसान हुआ है इस कंपनी को AI समाधानों के लिए एक कॉन्ट्रैक्ट मिला था।  

Loses $1.5 Billion

यह कॉन्ट्रैक्ट आने वाले 15 सालों के लिए था जिसकी वैल्यू 1.5 बिलियन डॉलर की थी जो कि अब रद्द हो चूका है (Loses $1.5 Billion)। 

Loses $1.5 Billion 

यह डील दोनो के बीच आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी कि AI सॉल्यूशन पर केंद्रीय थी MoU पर हस्ताक्षर भी हुए थे लेकिन अब मास्टर एग्रीमेंट अब नहीं होगा। क्योंकि ये डील अब नहीं होगी। 

Loses $1.5 Billion

आपको बता दे इस कंपनी का नाम इन्फोसि लिमिटेड (Infosys Ltd) है या एक लार्ज कैप कंपनी है जिसका मार्केट कैपिटल 648299.91 करोड़ है। 

क्या नाम है कंपनी का 

आपको बता दे इंफोसिस लिमिटेड भारत की दूसरी सबसे बड़ी आईटी सेक्टर की कंपनी है अभी इसका फेस वैल्यू ₹5 है। अभी हाल ही में Infosys Loses $1.5 Billion की खबर आयी है। 

Infosys Loses $1.5 Billion 

इस साल इंफोसिस को काफी सारे आर्डर मिले हैं जिसमें ब्रिटिश तेल और गैस की कंपनी बीपी के साथ 1.5 अरब डॉलर का सौदा किया है और टेनिस बैंक के साथ 454 मिलियन डॉलर का सौदा हुआ है। 

Infosys Ltd Orders 

कंपनी ने पिछले 3 साल से 29.4% की दर से रोए यानी कि रिटर्न ओं इक्विटी जनरेट किया है जो कि बेहतर माना जाता है। 

Infosys Ltd Growth 

इसके साथ-साथ कंपनी ने 58.8% की दर से डिविडेंड भी दिया हुआ है जो कि बेहतर माना जाता है। 

Infosys Ltd Dividend 

कंपनी के शेयर होल्डिंग की बात करें तो प्रमोटर्स के पास 14.89% की, FIIs के पास 33.60% की, DIIs के पास 35.37% और वही नॉन इंस्टीट्यूशन के पास 16.13% की शेयर होल्डिंग है। 

Infosys Ltd Share Holding