STOCK_MARKET_INDIA_.NET (SHARE MARKET IN HINDI) LOGO

Stock Split 2024; 6 महीने मे किया पैसा डबल अब 10 शेयर बनेगे 100 शेयर, लोजिस्टिक कम्पनी से निवेशक हुए मालामाल आप भी उठा सकते है फायदा – Tiger Logistics Stock Split News Hindi

3 साल में 2080% का रिटर्न बना के देने वाले मल्टीबैगर शेयर (लॉजिस्टिक्स शेयर टाइगर लॉजिस्टिक्स इंडिया लिमिटेड) ने 17 फरवरी 2024 में बोर्ड आफ डायरेक्टर की मीटिंग के दौरान Tiger Logistics Stock Split करने की घोषणा कर दी है, टाइगर लॉजिस्टिक्स लिमिटेड का शेयर 1:10 रेश्यो में स्प्लिट होने जा रहा है इसका मतलब यह है कि हर एक शेयर को 10 भागों में तोड़ा जाएगा जैसे अगर किसी के पास एक शेयर है तो उसके 10 शेयर हो जाएंगे वही जिसके पास 10 शेयर है उसके 100 शेयर हो जाएंगे।

हिंदी में शेयर मार्किट की जानकारी & फ्री में चार्ट पैटर्न कीPDF के लिए ज्वाइन करे

Tiger Logistics Stock Split
Tiger Logistics Stock Split

साथ ही साथ आपको बता दे Tiger Logistics Share ने मात्र 6 महीने के अंदर अपने निवेशकों का पैसा दो गुना से ज्यादा कर दिया है यह एक मल्टीबैगर शेयर है जिसने मात्र 6 महीने के अंदर 126% का रिटर्न दे दिया है। और वही 3 साल में 2080% का रिटर्न बना के दिया है। टाइगर लॉजिस्टिक्स लिमिटेड जैसा के नाम से ही मालूम पड़ता है कि लॉजिस्टिक्स सेक्टर की कंपनी है। और सामान को ले जाने लाने का काम करती है आज हम इसके बारे में आपको डिटेल से बताने वाले हैं।

टाइगर लॉजिस्टिक्स इंडिया लिमिटेड के शेयर केवल बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में ट्रेड करते हैं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में यह शेयर लिस्टेड नहीं है। तो अगर आपको Tiger Logistics Share के बारे में अधिक जानकारी चाहिए तो आपको मुंबई स्टॉक एक्सचेंज की वेबसाइट में आना पड़ेगा।

Tiger Logistics Share का आज का दिन

मंगलवार के दिन शेयर बाजार में थोड़ी सी सुस्ती देखने को मिली, ऐसी सुस्ती में टाइगर लॉजिस्टिक इंडिया लिमिटेड के शेयर में भी सुस्ती देखने को मिली है। सोमवार के दिन Tiger Logistics Share ने 823.40 रुपए पर बंद हुए थे और वही मंगलवार के दिन इस शेयर ने 837.95 का इंट्राडे अधिकतम लगाते हुए दोपहर 1:20 मिनट में 818.15 रुपए में ट्रेड हो रहे थे।

3 सालों में टाइगर लॉजिस्टिक्स लिमिटेड का शानदार परफॉर्मेंस

Tiger Logistics India Ltd
Tiger Logistics India Ltd

पिछले 3 सालों में टाइगर लॉजिस्टिक्स लिमिटेड के शेयर ने बहुत ही शानदार परफॉर्मेंस किया है और 2087% का रिटर्न अपने निवेशकों की झोली में डाल दिया है। इस रिटर्न का अंदाजा आप ऐसे लगा सकते हैं 3 साल में 10,000 रुपए के छोटे अमाउंट से इस शेयर ने 2,08,700 रुपए का रिटर्न बना दिया है। अब सोचिए अगर आपने यही अमाउंट 1,00,000 रुपए रखे होते तब Tiger Logistics Share ने आपके 1 लाख रुपए के अमाउंट से 20 लाख 87 हजार बनाके दे दिए होते।

वहीं पिछले 2 साल में शेयर में 260% की तेजी देखी गई, वही 6 महीने में अपने निवेशकों का पैसा डबल कर दिया है और 124% का रिटर्न दिया है। वहीं पिछले 10 साल में देखेंगे तो इस शेयर ने 2720% का रिटर्न दिया हुआ है। शेयर का यह डाटा आप बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में आराम से देख सकते हैं।

टाइगर लॉजिस्टिक्स इंडिया लिमिटेड के बारे में

Tiger Logistics Stock Split
Tiger Logistics Stock Split

Tiger Logistics India Ltd एक ऐसी कंपनी है जो दूसरों के लिए लॉजिस्टिक्स की सेवाएं प्रदान करती है। लॉजिस्टिक्स का मतलब है माल को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाना। इस कंपनी का काम अंतर्राष्ट्रीय फ्रेट फॉरवर्डिंग, सप्लाई चेन प्रबंधन, प्रोजेक्ट लॉजिस्टिक्स, रक्षा लॉजिस्टिक्स, और कोल्ड चेन लॉजिस्टिक्स शामिल है। अंतर्राष्ट्रीय फ्रेट फॉरवर्डिंग का मतलब है कि माल को हवा, समुद्र, या जमीन के एक स्थान दूसरे देश में भेजना। सप्लाई चेन प्रबंधन का मतलब है कि माल की आपूर्ति को अच्छी तरह से नियंत्रित करना, ताकि कोई समस्या न हो।

अब प्रोजेक्ट लॉजिस्टिक्स का मतलब है कि बड़े, भारी, या असामान्य आकार के माल को विशेष तरीके से पहुंचाना। वही रक्षा लॉजिस्टिक्स का मतलब है रक्षा विभाग के लिए माल को सुरक्षित और जल्दी से पहुंचाना। और आखिर में कोल्ड चेन लॉजिस्टिक्स का मतलब है कि ऐसे माल को पहुंचाना, जिन्हें ठंडे रखना जरूरी है, जैसे दवाएं, खाद्य पदार्थ, आदि।

टाइगर लॉजिस्टिक्स स्टॉक स्प्लिट (Tiger Logistics Stock Split 2024)

Tiger Logistics Stock Split 2024टाइगर लॉजिस्टिक्स इंडिया लिमिटेड ने 17 फरवरी 2024 में भारतीय शेयर बाजार मुंबई स्टॉक एक्सचेंज को या सूचना दी है कि वह अपने शेयर को 1:10 रेश्यो में स्प्लिट करने जा रही है जिसकी रिकॉर्ड डेट उन्होंने 4 मार्च 2024 रखी हुई है। अब ऐसे में जिस भी शेयर धारक के पास एक शेयर होंगे उनके 10 शेयर हो जाएंगे और जिनके पास 10 शेयर है स्टॉक स्प्लिट होने के बाद उनके पास 100 शेयर हो जाएंगे। 

अब जिनको भी Tiger Logistics Stock Split 2024 का फायदा लेना है उन्हें 4 मार्च यानी कि रिकॉर्ड डेट तक अपने शेयर को डिमैट अकाउंट में रखना होगा तभी वह Tiger Logistics Stock Split 2024 के लिए पत्र हो पाएंगे।

इसके अलावा अगर कोई ऐसा है जिसके पास शेयर नहीं है वह शेयर खरीदने के बारे में सोच रहा है ताकि वह उसे स्टॉक स्प्लिट का फायदा मिल जाए तो उसे चाहिए की 4 मार्च 2024 से 2 से 3 दिन पहले शेयर को खरीद के रख ले ताकि रिकॉर्ड डेट 4 मार्च 2024 तक कंपनी के रिकॉर्ड में एक शेयर धारक के रूम में उसका नाम रिकॉर्ड हो जाए और 4 मार्च 2024 तक वह Tiger Logistics Stock Split 2024 के लिए पत्र हो जाए।

टाइगर लॉजिस्टिक्स इंडिया लिमिटेड का दिसम्बर क्वार्टर

दिसंबर 2023 के क्वार्टर में कंपनी ने 51.95 करोड़ का नेट रेवेन्यू बनाया जोकि साल 2022 के दिसंबर से 37.28% कम है, दिसंबर 2022 में कंपनी ने 82.83 करोड़ का रेवेन्यू बनाया था और सितंबर 2023 में कंपनी ने 53.58 करोड़ का रेवेन्यू बनाया था।

इसी तरह से दिसंबर 2022 में कंपनी ने 8.27 करोड़ का प्रॉफिट बनाया था जबकि आपकी दिसंबर 2023 में कंपनी ने 3.68 करोड़ का प्रॉफिट बनाया, वहीं पिछले क्वार्टर सितंबर 2023 में कंपनी का प्रॉफिट 3.2 करोड़ पर रहा था हालांकि पिछले कुछ क्वार्टर में कंपनी का रिजल्ट काफी खराब रहा है।

FIIs ने बढाई होल्डिंग और प्रोमोटेस ने घटाई होल्डिंग

शेयर होल्डिंग पेटर्न में, कंपनी के प्रमोटर्स ने अपनी शेयर होल्डिंग कम की है जहां दिसंबर 2022 में कंपनी के प्रमोटर्स के पास 66.62% की शेयर होल्डिंग थी वही दिसंबर 2023 में कंपनी के प्रमोटर्स की शेयर होल्डिंग कम होकर 57.10% हो गई है, वहीं फॉरेन इन्वेस्टर्स ने थोड़ा सा इंटरेस्ट लिया है और दिसंबर 2022 में उनके पास 0.17% की हिस्सेदारी थी वही दिसंबर 2023 में यह हिस्सेदारी बढ़कर 7.36% हो गई इसके अलावा रिटेल इन्वेस्टर और नॉन इंस्टीट्यूशन ने 35.54% की हिस्सेदारी रखी हुई है।

निष्कर्ष (Conclusion)

ओवरऑल देखेंगे तो पिछले कुछ सालों से और पिछले कुछ महीनो से कंपनी के शेयर का परफॉर्मेंस काफी अच्छा रहा है, हालांकि दिसंबर क्वॉर्टर के रिजल्ट के बाद कंपनी के शेयर में थोड़ी सुस्ती देखने को मिली है इसके अलावा कंपनी के फाइनेंशियल में भी पहले के मुकाबले कमी देखी गई है और साथ ही साथ कंपनी के प्रमोटर्स ने भी अपनी शेयर होल्डिंग कम की है,

लेकिन साथ ही साथ फॉरेन इन्वेस्टर्स ने अपनी शेयर होल्डिंग पेटर्न को बढ़ाया है और कंपनी अभी लगभग कर्ज मुक्ति है कंपनी के ऊपर कोई खास कर्ज नहीं है तो यह सारी चीजे हैं जो आपके सामने है।

डिस्क्लेमर – यहां पर हमने आपको Tiger Logistics Stock Split, टाइगर लॉजिस्टिक्स लिमिटेड के शानदार परफॉर्मेंस के साथ-साथ कंपनी की कमियों के बारे में भी बता दिया है लेकिन यह किसी भी तरह से फाइनेंशियल एडवाइजरी नहीं है किसी भी शेयर में पैसा लगाने से पहले अपने वित्ती सलाहकार से सलाह जरूर लें।

Picture By;www.freepik.com

FAQs

टाइगर लॉजिस्टिक्स लिमिटेड का स्टॉक स्प्लिट (Tiger Logistics Stock Split) क्या है?

टाइगर लॉजिस्टिक्स ने 17 फरवरी 2024 में भारतीय शेयर बाजार में सूचना दी थी कि वह अपने स्टॉक को 1:10 रेश्यो से स्प्लिट करने जा रही है जिसकी रिकॉर्ड डेट 4 मार्च 2024 रहने वाली है।

टाइगर लॉजिस्टिक्स लिमिटेड का मार्केट कैपिटल कितना है?

टाइगर लॉजिस्टिक्स एक लॉजिस्टिक कंपनी है जिसका मार्केट कैपिटल 867 करोड रुपए है जो की एक स्मॉल कैप कंपनी के अंतर्गत आता है।

टाइगर लॉजिस्टिक्स के 52 सप्ताह का न्यूनतम और अधिकतम कितना है?

20 फरवरी 2024 में टाइगर लॉजिस्टिक्स लिमिटेड के 52 सप्ताह का न्यूनतम 335 रुपए है जबकि अधिकतम 870 रुपए है।

टाइगर लॉजिस्टिक्स का ROCE और ROE कितना है?

टाइगर लॉजिस्टिक्स का ROCE 37.7% है वही ROE 27.1% है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top