1 साल में 232% का ताबड़तोड़ रिटर्न के बाद अब 10% डिविडेंड देने की तैयारी – Talbros Automotive Components Ltd Dividend

Talbros Automotive Components Ltd Dividend: टैल्ब्रोस ऑटोमोटिव कंपोनेंट्स लिमिटेड (TACL) ने 1 साल में लगभग 232% का ताबड़तोड़ रिटर्न दिया है और अब कंपनी ने 10% के हिसाब से डिविडेंड देने की बात कही है जिसकी रिकॉर्ड डेट 28 नवंबर 2023 रखी है।

आपको बता दे कंपनी के शेयर का रिकॉर्ड बहुत ही जबरदस्त रहा है अभी हाल ही में कंपनी ने अपने स्टॉक को स्प्लिट भी किया था और रिटर्न भी बहुत जबरदस्त दिया हुआ है। केवल एक सप्ताह की बात करें तो इस स्टॉक ने 30% से ज्यादा का रिटर्न दिया है वहीं एक महीने में लगभग 50%, 6 महीने में लगभग 190%  और 1 साल में 232% के ऊपर का ताबड़तोड़ रिटर्न दिया है।

Talbros Automotive Components
Talbros Automotive Components – Source Ticket Tape

किन किन दिगाजो ने टैल्ब्रोस ऑटोमोटिव कंपोनेंट्स (TACL) में अपना पैसा लगा रखा है?

आपको बता दें इस टैल्ब्रोस ऑटोमोटिव कंपोनेंट्स लिमिटेड (TACL) में डॉली खन्ना और विजय केडिया  जैसे इन्वेस्टर में अपना पैसा लगा रखा है, जून माह के आंकड़ों की बात करें तो डॉली खन्ना के पास कंपनी के 1,85,715 शेयर थे जो की कुल हिस्सेदारी का करीब लगभग 1.50% है वहीं विजय केडिया के पास इस कंपनी के 1,50,000 शेयर है जो कंपनी का लगभग 1.22% होता है इसके अलावा राजीव पार्क भी पीछे नहीं है इनके पास भी कंपनी के 1.16% की हिस्सेदारी है।

टैल्ब्रोस ऑटोमोटिव कंपोनेंट्स लिमिटेड (TACL) के बारे में

आपको बता दें टैल्ब्रोस ऑटोमोटिव कंपोनेंट्स लिमिटेड (TACL), टर्बो ग्रुप की एक मुख्य कंपनी है जो की 1957 में ईजाद हुई थी।  कंपनी का काम आटोमोटिव और इंडस्ट्रियल गैसकेट बनाने का है इसके अलावा कंपनी और कामों में भी डील करती है जैसे  चेचिस, रबर प्रोडक्टस और फॉर्जिश्स आदि बनाने में भी माहिर है कंपनी ने पैसेंजर कार के लिए मर्सिडीज़ बेंज़ के साथ डीलरशिप भी कर रखी है।

शेयर मार्केट में पैसे कैसे कमाएं? Share Market Se Paise Kaise Kamay? For Beginners

टैल्ब्रोस ऑटोमोटिव कंपोनेंट्स लिमिटेड (TACL) डिविडेंड

Talbros Automotive Components Ltd Dividend; कंपनी ने 8 नवंबर को सर्कुलर जारी करके बताया था जिसमे वह अपनी फेस वैल्यू का 10% का अंतरिम डिविडेंड देने की बात कह रही थी जिसकी रिकॉर्ड डेट उसने 28 नंबर 2023 रखी हुई है। इस हिसाब से कंपनी अपने शेयरहोल्डर को  प्रति शेयर 0.20 रुपए का अंतरिम डिविडेंड देगी जिसकी लास्ट डेट 28 नंबर होगी।

आपको बता दें कंपनी इससे पहले भी इस साल दो बार डिविडेंड दे चुकी है पहले डिविडेंड उसने 24 फरवरी 2023 में दिया था जो की ₹1 प्रति शेयर था उसके बाद अभी हाल ही में 15 सितंबर 2023 में भी डिविडेंड जारी किया था जो की ₹2 प्रति शेयर था अब इसने 28 नवंबर 2023 को 0.20 प्रति शेयर का डिविडेंड रखा है।

कैंडलस्टिक चार्ट पैटर्न पीडीऍफ़ हिंदी (Candle Stick Chart Pattern pdf) HIndi

Talbros Automotive Components Ltd. की फाइनेंसियल कंडीशन

टैल्ब्रोस ऑटोमोटिव कंपोनेंट्स (TACL) का रेवेनू

कंपनी के फंडामेंटल की बात करें तो अबकी क्वार्टर (सितम्बर) में कंपनी ने 194.03 करोड़ का रेवेन्यू जेनरेट किया था जबकि पिछले क्वार्टर (जून) में कंपनी ने 182.83 करोड़ का रेवेन्यू जेनरेट किया था।

टैल्ब्रोस ऑटोमोटिव कंपोनेंट्स (TACL) का खर्चा

कंपनी के खर्चे की बात करें तो कंपनी ने पिछले क्वार्टर यानी की जून को 157.47 करोड़ का खर्च किया था।जबकि सितंबर 2023 में कंपनी ने 165.86 करोड़ का कुल खर्च किया हुआ है।

https://www.nseindia.com/get-quotes/equity?symbol=TALBROAUTO

टैल्ब्रोस ऑटोमोटिव कंपोनेंट्स (TACL) की इनकम

Talbros Automotive Components Ltd. की प्रॉफिट की बात करें तो पिछले क्वार्टर में कंपनी ने 13.97 करोड़ का नेट प्रॉफिट जनरेट किया था जबकि अबकी बार सितंबर 2023 में कंपनी ने 16.04 करोड़ का नेट प्रॉफिट जनरेट किया हुआ है।

निष्कर्ष (Conclusion)

देखा जाए कंपनी कंटिन्यू अच्छा परफॉर्म कर रही है कंपनी प्रॉफिटेबल भी है कंपनी के टेक्निकल भी काफी अच्छे हैं, अच्छे इन्वेस्टर ने इसमें पैसा लगा रखा है,लेकिन मेरी फिर भी मेरी राय है, किसी भी शेयर में पैसा लगाने से पहले आप उसके बारे में अच्छे से जांच पड़ताल कर ले उसके बाद ही किसी पर शेयर पैसा लगाए।

Short Post

मेरा नाम M R है और मैं एक शेयर मार्किट एनालिस्ट और ब्लॉगर हूँ. मुझे शेयर बाज़ार के बारे में जानकारी रखना और बताना अच्छा लगता है. मुझे लगभग 7 साल का अकाउंट्स का अनुभव है और लगभग 4 साल से शेयर बाज़ार में एक्टिव हूँ. मैं एक वेबसाइट में लगातार शेयर मार्किट की खबरें, टिप्स, ट्रेंड्स और विश्लेषण अपडेट करता हूँ. मेरा उद्देश्य है कि मैं शेयर मार्किट के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक और शिक्षित करूँ. मेरा ब्लॉग मेरा प्रयास है कि मैं शेयर मार्किट के बारे में अपने विचार, अनुभव और ज्ञान को आपके साथ साझा करूँ. आप मुझे अपने सुझाव, प्रश्न और टिप्पणियाँ भेज सकते हैं. मुझे आपसे सुनने का इंतजार रहेगा

Sharing Is Caring:

Leave a comment

दो गुना लिस्ट होगा ये आईपीओ, अभी है खरीदने का मौका मात्र 70 रुपए के माल्टीबैगर पेनी शेयर ने दिया 800% ताबड़तोड़ रिटर्न, इलेक्ट्रिक स्कूटी बनाती है कंपनी, निवेशक हुए मलाल इस डिफेंस स्टॉक में FIIs बढ़ा रहे अपनी शेयर होल्डिंग, क्या होने वाला है इसमें बढ़ा खेल? 6 महीने में पैसा डबल अब होंगे 10 शेयर से 100 शेयर, जल्दी उठाए फायदा रईसों के होटल वाली कंपनी, जूनिपर होटल्स ले कर आ रही आइपीओ, कितना बनेगा प्रॉफिट या होगा नुकसान?