कैसा रहेगा कल का बाज़ार – कौन से 3 Stocks में खरीदारी की है Expert की राय – Stock Market Updates: स्टॉक मार्किट अपडेट


Stock Market Updates: स्टॉक मार्किट अपडेट

यह एक ऐसा समय है जहाँ बाज़ार ऊपर जाने की कोशिश कर रहा है। अगर आप दो तीन दिन का ग्राफ देखेंगे तो पाएंगे की बाज़ार बार बार गैपअप खुल रहा है या इस एक संकेत है की बाज़ार ऊपर की तरफ बढ़ने की कोशिश करा रहा है और बाज़ार के एक्सपर्ट का भी मानना है की अगर बाज़ार कुछ लेवल को मेन्टेन रखता है तो ऊपर मूव देखने को मिल सकता है साथ ही साथ एक्सपर्ट ने 3 स्टॉक में दिलचस्पी भी दिखाई है वो लेवल कोन-कोन से है और वह स्टॉक कोन-कोन से है चलिए समझते है ।

एक्सपर्ट का मानना है निफ्टी50 और बैंक निफ्टी के लिए, 19,000 और 43,000 के स्तर क्रमशः काफी महत्वपूर्ण स्तर थे। अब जब हमने उन स्तरों को पार कर लिया है, तो यह संभव है कि बाजार आगे बढ़ना जारी रखेगा। यदि निफ्टी 19,200 के स्तर से ऊपर रहता है, तो यह एक अच्छा संकेत है और निफ्टी आगे बढ़ सकता है। हालांकि, यदि निफ्टी 19,200 के स्तर से नीचे चला जाता है, तो यह एक बुरा संकेत है और निफ्टी में गिरावट आ सकती है

अगर आप निफ्टी50 का तकनीकी सेटअप की ओर देखें, तो यह उसके 100-दिन और 50-दिन के मूविंग एवरेज के को सपोर्ट करता है । अब इस स्तर को आने वाले सप्ताह में बहुत ध्यान से देखने की आवश्यकता है। अगर Nifty 19,500 को पार करता है, तो इस रैली को और आगे बढ़ा हुआ देखा जा सकता है और शायद दिवाली के आने तक हम 19,800 की ओर एक अच्छा मोमेंटम देख सकते हैं। लेकिन फिलहाल इस समय, 19,400, 19,500 Nifty के लिए मुख्य चुनौतीपूर्ण स्तर हैं।

नीचे की ओर, 19,200 एक सपोर्ट बनता हुआ दिखाई दे रहा है, लेकिन अगर यह  स्तर को तोड़ते हैं, तो अगला सपोर्ट लगभग 19,000 स्तर पर आएगा क्योंकि इस समय मैन सपोर्ट 19,000 स्टार पर है।

बैंक निफ्टी ने पिछले सप्ताह अपनी 200-दिवसीय मूविंग एवरेज को फिर से हासिल कर लिया है । बैंक निफ्टी के लिए चालू सप्ताह में लगभग 1.5% की तेजी आई है और अगर देखा जाये तो डाउनसाइड पर 43,000 महत्वपूर्ण सपोर्ट है। यदि बैंक निफ्टी इस स्तर को बनाए रखता है, तो संभवतः आने वाले सप्ताह में कुछ और शॉर्ट कवरिंग देखी जा सकती है और ऊपर की तरफ, 43,800 से 44,000 अगला स्तर बन सकता है। यह फिर से बैंक निफ्टी के लिए 50-दिवसीय और 100-दिवसीय मूविंग एवरेज है।

यदि बैंक निफ्टी 43,000 के स्तर से ऊपर रहता है, तो यह एक अच्छा संकेत है और बैंक निफ्टी आगे बढ़ सकता है। हालांकि, यदि बैंक निफ्टी 43,000 के स्तर से नीचे चला जाता है, तो यह एक बुरा संकेत है और बैंक निफ्टी में गिरावट आ सकती है।


कौन से 3 Stocks में खरीदारी की है Expert की राय

अब देखते है कि एक्सपर्ट किन किन स्टॉक्स को लेकर बुल्लिश है ये 3 स्टॉक कौन से है जो मुनाफा दे सकते है ? चलिए ये सब जानते है

पहला स्टॉक – First Stock

इस हफ्ते एक स्टॉक ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है, खासकर कमाई के बाद और अच्छे रिजल्ट आने क्व बाद , और वह है Zomato। कमाई के बाद, यह लगभग  में 9-10 % चढ़ गया। और सभी निवेशक लगभग इसी तलाश में थे की Zomato में कब बढिया मूव दिखाई देगा । और इसने शुक्रवार के दिन में 9% की छलांग लगाई है।

Zomato Ltd Daily Chart
Zomato Ltd Daily Chart

Zomato का तकनीकी सेटअप बहुत मजबूत दिख रहा है। यह अपने 200-दिवसीय मूविंग एवरेज से ऊपर है और यह अपने 50-दिवसीय मूविंग एवरेज से काफी ऊपर है। यह एक अच्छा संकेत है।

Zomato का चार्ट बहुत अच्छा दिख रहा है। यदि Zomato 105 और 108 के स्तरों से नीचे नहीं आता है तो  तो यह एक बहुत ही अच्छा संकेत होगा और यह संभव है कि Zomato आगे बढ़ना जारी रखेगा। हालांकि, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि बाजार हमेशा अप्रत्याशित होते हैं।

Multibagger Stock Polycab India Ltd.:  535 का stock पंहुचा 5492, शेयर धारको को किया माला माल

दूसरा स्टॉक – Second Stock

अब बात करते हिअ दुसरे स्टॉक की तो  दूसरा स्टॉक  तेल और गैस क्षेत्र से है अगर आप धन देंगे तो तेल  सेक्टर में कुछ समय से तेजी देखने को मिली है और उसमे काफी खरीददारी देखी है। तो, पहला स्टॉक उस सेगमेंट से है और वह है GAIL। इस स्टॉक ने लगभग अपने 100-दिवसीय मूविंग एवरेज का सपोर्ट  लिया है, और  ब्रेकआउट दिया है। अब, स्टॉक लगभग 50-दिवसीय मूविंग एवरेज के ऊपर मूव कर रहा है।

Gail-india-ltd-upsated
Gail India Ltd Daily Chart

पिछले दो ट्रेडिंग सत्रों से, डेरिवेटिव डेटा पर भी लंबे समय से बिल्ड-अप हो रहा है। इसलिए एक्सपर्ट का मानना ​है कि GAIL और ऊपर की ओर जारी रह सकता है। तो आप  स्टॉक खरीदने के लिए 135 के लक्ष्य का अनुमान लगा सकते हैं और साथ में 120 का स्टॉप लॉस रखा जा सकता है। GAIL स्टॉक अच्छा दिख रहा है और इसमें आगे बढ़ने की क्षमता है। आप 120 के स्टॉप लॉस के साथ 135 के लक्ष्य के लिए स्टॉक खरीद सकते हैं।

तीसरा स्टॉक – Third Stock

अब एक्सपेट ने तीसरा स्टॉक गोडरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स चुना है। पहले स्टॉक डाउनट्रेंड में था लेकिन अब अगर हम डेली सेटअप का विश्लेषण करें तो स्टॉक ने फॉलिंग ट्रेंड लाइन पर ब्रेकआउट दिया है। अब, स्टॉक फिर से 50-दिवसीय मूविंग एवरेज के  ऊपर ब्रेकआउट देने के बाद उसके ऊपर मूवी करा रहा है ।

Godrej Condumer Product Daily Chart
Godrej Condumer Product Daily Chart

डेटा सेटअप को देखते हुए, लॉन्ग बिल्ड-अप था मीन्स लोग खरीदारी में दिलचस्प है । एक्सपर्ट उम्मीद करते हैं कि गोडरेज कंज्यूमर आने वाले सप्ताह में 1060 की ओर आगे बढ़ सकता है आप इसे 1000 के स्टॉप लॉस के साथ खरीदा जा सकता है।

आसान शब्दों में कहें तो,  गोडरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स स्टॉक अच्छा दिख रहा है और इसमें आगे बढ़ने की क्षमता है। आप 1000 के स्टॉप लॉस के साथ 1060 के टारगेट के लिए स्टॉक खरीद सकते हैं।

“कृपया ध्यान दें कि बाजार हमेशा अप्रत्याशित होते हैं। इसलिए, यह केवल एक सुझाव मात्र है और आपको अपना शोध खुद करना चाहिए और अपने निवेश निर्णय बुद्धिमानी से लेने चाहिए।”

Picture Credit – Trading Views


Recent Post

GOOGLE WEB STORIES

मेरा नाम M R है और मैं एक शेयर मार्किट एनालिस्ट और ब्लॉगर हूँ. मुझे शेयर बाज़ार के बारे में जानकारी रखना और बताना अच्छा लगता है. मुझे लगभग 7 साल का अकाउंट्स का अनुभव है और लगभग 4 साल से शेयर बाज़ार में एक्टिव हूँ. मैं एक वेबसाइट में लगातार शेयर मार्किट की खबरें, टिप्स, ट्रेंड्स और विश्लेषण अपडेट करता हूँ. मेरा उद्देश्य है कि मैं शेयर मार्किट के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक और शिक्षित करूँ. मेरा ब्लॉग मेरा प्रयास है कि मैं शेयर मार्किट के बारे में अपने विचार, अनुभव और ज्ञान को आपके साथ साझा करूँ. आप मुझे अपने सुझाव, प्रश्न और टिप्पणियाँ भेज सकते हैं. मुझे आपसे सुनने का इंतजार रहेगा

Sharing Is Caring:

Leave a comment

दो गुना लिस्ट होगा ये आईपीओ, अभी है खरीदने का मौका मात्र 70 रुपए के माल्टीबैगर पेनी शेयर ने दिया 800% ताबड़तोड़ रिटर्न, इलेक्ट्रिक स्कूटी बनाती है कंपनी, निवेशक हुए मलाल इस डिफेंस स्टॉक में FIIs बढ़ा रहे अपनी शेयर होल्डिंग, क्या होने वाला है इसमें बढ़ा खेल? 6 महीने में पैसा डबल अब होंगे 10 शेयर से 100 शेयर, जल्दी उठाए फायदा रईसों के होटल वाली कंपनी, जूनिपर होटल्स ले कर आ रही आइपीओ, कितना बनेगा प्रॉफिट या होगा नुकसान?