STOCK_MARKET_INDIA_.NET (SHARE MARKET IN HINDI) LOGO

Penny Share; मात्र 9 रूपये का पैनी शेयर बना तूफ़ान पकड़ा 10% का अपरसर्किट, निवेशक खरीदने को टूटे शेयर – Softrak Venture Share News in Hindi

Softrak Venture Share News in Hindi – अगर आप एक ऐसे पैनी शेयर की तलाश में है जो पिछले कुछ दिनों से अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसे शेयर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने पिछले कुछ दिनों में अच्छा परफॉर्म किया है यह पैनी शेयर केवल ₹9 का है और उसने पिछले एक महीने में 50% का रिटर्न दिया है। हम आपको बता दें हम Softrak Venture Investment Ltd है,

हिंदी में शेयर मार्किट की जानकारी & फ्री में चार्ट पैटर्न कीPDF के लिए ज्वाइन करे

Softrak Venture Share News in Hindi
Softrak Venture Share News in Hindi

हालांकि आपको बता दे की पैनी शेयर काफी ज्यादा रिस्की होते हैं और इसमें निवेशकों को नुकसान उठाने का खतरा ज्यादा रहता है ऐसा इसलिए होता है कि पैनी शेयर में रिस्क ज्यादा होता है क्योंकि कहीं ना कहीं कम्पनी के फाइनेंशियल या फंडामेंटल सही नहीं होते। बावजूद इसके कुछ निवेशक इसमें पैसा लगाना पसंद करते हैं क्योंकि पैनी शेयर काफी कम समय में काफी अच्छा रिटर्न दे जाते हैं और इसमें तेजी बिना किसी कारण के देखने को मिलती है इसी वजह से लोग इसे खरीदना पसंद करते हैं ऐसे ही आज के मसले में भी हुआ है आज Softrak Venture Share 10% के अपर सर्किट के साथ बंद हुआ है।

10% का लगा अपर सर्किट

आपको बता दे Softrak Venture Share आपको केवल बोम्बे स्टॉक एक्सचेंज में ही देखने को ही मिलेगा, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में यह लिस्टेड नहीं है। शुक्रवार को शेयर बाजार में यह शेयर 8.36 रुपए पर बंद हुआ था, वहीं सोमवार के दिन भी शेयर बाजार में सुस्ती देखने को मिली लेकिन इस पेनी शेयर में तूफान की तरह तेजी देखने को मिली आज सुबह ही Softrak Venture Share में 9.19 रुपए के साथ 10% की ग्रोथ के साथ अपर सर्किट लग गया। 

1 महीने में 50% का ताबड़तोड़ रिटर्न

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में Softrak Venture Share के परफॉर्मेंस देखेंगे तो हम पाते हैं, आज शेयर में 10 परसेंट का अपर सर्किट देखने को मिला, वहीं पिछले एक सप्ताह में ही शेयर ने 40% का रिटर्न दे दिया है, वहीं पिछले एक महीने में Softrak Venture Share ने लगभग 50% का रिटर्न दे दिया है 6 महीने में या शेयर ने 58% की ग्रोथ दर्ज की है। 

52 सप्ताह का न्यूनतम और अधिकतम

शेयर के 52 सप्ताह का न्यूनतम पर नजर डालेंगे तो पाते हैं 31 मार्च 2023 में कंपनी के 52 सप्ताह का न्यूनतम 4.04 रुपए था वही 52 सप्ताह का अधिकतम 11.15 रुपए था जो की 2 मार्च 2023 में बना था उसके बाद से कंपनी के शेयर इसी के बीच ट्रेड होते हुए दिखाई दे रहे हैं। 

सॉफ़्ट्रक वेंचर इन्वेस्टमेंट लिमिटेड के बारे में

सॉफ्टरैक वेंचर इन्वेस्टमेंट लिमिटेड एक भारतीय कंपनी है जो माइक्रोसॉफ्ट एएसपी.नेट, जावा, जावा स्क्रिप्ट, पीएचपी, ओपन सोर्स, एंड्रॉइड और आईओएस ओएस, और माय सीक्यूएल जैसी तकनीकों पर आधारित अनुकूलित सॉफ्टवेयर समाधान प्रदान करता है। यह अपने ग्राहकों पर ध्यान केंद्रित करता है, जिनमें बैंक और अन्य वित्तीय सेवा निगम, निर्माता, स्वास्थ्य और जीवन विज्ञान संगठन, इंटरनेट सेवा और दूरसंचार प्रदाता, एयरलाइंस और परिवहन कंपनियां, शैक्षिक संस्थान, और सार्वजनिक क्षेत्र के एजेंसियां शामिल हैं।

दिसम्बर क्वार्टर

दिसंबर 2023 में कंपनी ने केवल ₹1,00,000 का रेवेन्यू जेनरेट किया था जबकि दिसंबर 2022 में कंपनी का रिवेन्यू ₹2,00,000 था सितंबर 2023 में भी कंपनी का रेवेन्यू ₹2,00,000 रहा था वही कंपनी के प्रॉफिट पर जो हम देखते हैं तो आते हैं पिछले कुछ क्वार्टर से कंपनी प्रॉफिट नहीं बना पा रही है।

शेयर होल्डिंग

Softrak Venture Investment Ltd होल्डिंग पेटर्न पर नजर डालेंगे तो पाते हैं दिसंबर 2023 तक कंपनी के प्रमोटर्स के पास कोई भी शेयर होल्डिंग नहीं है सारी की सारी शेयर होल्डिंग पब्लिक के पास है जिसमें रिटेलर और नॉन इंस्टीट्यूशन है।

निष्कर्ष (Conclusion)

इसमें दो अच्छी बातें हैं कि पहला कंपनी का अभी स्टॉक अपनी बुक वाले से नीचे ट्रेड कर रहा है उसके अलावा सितंबर 2023 तक कंपनी के ऊपर कोई भी कर्जा नहीं है यानी कंपनी कर्ज फ्री है। ओवर आल देखे तो Softrak Venture Share का परफॉर्मेंस काफी उथल पुथल है और यह एक पेनी शेयर है पैनी शेयर में अक्सर ऐसा होता है कि वह एक साथ अपर सर्किट में होते है

फिर उसके बाद वह लोअर सर्किट में होते है और पैनी शेयर के फाइनेंशियल कहीं नहीं कहीं अच्छे नहीं होते हैं इसके अलावा फंडामेंटल भी सही नहीं होते जिसकी वजह से उनके शेयर काफी कम दाम में मिल जाते हैं और पैनी शेयर काफी ज्यादा रिस्की होते हैं इसलिए शेयर में निवेश करने से पहले उसके बारे में अच्छे से रिसर्च जरूर करें।

डिस्क्लेमर – यहां पर हमने आपको पैनी Softrak Venture Share के बारे में जानकारी दी है लेकिन या किसी भी तरह से वित्तीय सलाह नहीं है किसी भी शेयर में पैसा लगाने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह जरूर लें।

FAQs

Softrak Venture Share का मार्केट कैपिटल कितना है?

Softrak Venture Share का मार्केट कैपिटल का 14.0 करोड रुपए का है जो की एक माइक्रो स्मॉल कैप कंपनी है और यह तरह से NBFC कंपनी है।

Softrak Venture Share के 52 सप्ताह का न्यूनतम और अधिकतम कितना है?

पैनी शेयर Softrak Venture Share के 52 सप्ताह का न्यूनतम 4.04 रुपए है जबकि अधिकतम 11.20 रुपए है।

क्या सॉफ़्ट्रक वेंचर इन्वेस्टमेंट लिमिटेड कर्ज फ्री कंपनी है?

जी हां यह सॉफ़्ट्रक वेंचर इन्वेस्टमेंट लिमिटेड कर्ज फ्री कंपनी है सितंबर 2023 के रिकॉर्ड के अनुसार कंपनी के ऊपर कोई भी कर्जा नहीं है।

हिंदी में शेयर मार्किट की जानकारी & फ्री में चार्ट पैटर्न कीPDF के लिए ज्वाइन करे

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top