STOCK_MARKET_INDIA_.NET (SHARE MARKET IN HINDI) LOGO

737 करोड़ का आर्डर, एक साल में पैसा 4 गुना करने वाली कंपनी को मिला पॉवर ग्रिड से आर्डर, शेयर में 6% की शानदार तेजी निवेशक हुए गदगद – Skipper Share News in Hindi

Skipper Share News in Hindi – मात्र 1 साल में पैसे को चार गुना करने वाली कंपनी को पावर ग्रिड कॉरपोरेशन लिमिटेड की तरफ से 737 करोड रुपए का आर्डर मिला है आपको बता दे Skipper Share में शुक्रवार के दिन 6% की तेजी के देखने को मिली थी। वहीं पिछले 1 साल में शेयर ने 300% का रिटर्न दे दिया है यानी कि जिस भी निवेशक ने 10,000 रुपए लगाए हैं उन्हें 30,000 रुपए का रिटर्न मिलने के बाद उनके 40,000 रुपए बन चुके हैं। आईए देखते हैं कि कंपनी का किस चीज के लिए आर्डर मिला है? और कंपनी का क्या काम है? और कंपनी के फाइनेंशियल किस तरह के रहे है?

हिंदी में शेयर मार्किट की जानकारी & फ्री में चार्ट पैटर्न कीPDF के लिए ज्वाइन करे

Skipper Share News in Hindi
Skipper Share News in Hindi

गुरुवार के दिन कंपनी के शेयर ने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में 338.20 रुपए पर अपनी क्लोजिंग दी थी वहीं शुक्रवार के दिन यहां शेयर गैप आपके साथ 343.85 रुपए पर ओपन हुए और 359.09 रुपए का इंट्रा डे अधिकतम बनाते हुए 353.40 रुपए पर अपनी क्लोजिंग दी इस दौरान कंपनी की शेयर 6% तक इंट्राडे लेवल पर चले गए।

Skipper Share ने दिया 1 साल में 300% का रिटर्न

Skipper Share
Skipper Share

Skipper Share ने अपने 52 सप्ताह का न्यूनतम 85.29 रुपए बनाया है जो की 28 मार्च 2013 से बना है इसके अलावा 19 फरवरी 2024 में कंपनी के 52 सप्ताह का अधिकतम बना है जोकि 360.50 रुपए रहा है यानी कि Skipper Share अपने अधिकतम के आसपास ट्रेड कर रहे है। जिससे कंपनी के शेयर में बुलीश सिग्नल समझ में आता है।

मुंबई स्टॉक एक्सचेंज में Skipper Share का परफॉर्मेंस, पिछले एक सप्ताह में 10% का रिटर्न दिया है, पिछले 1 महीने 51% का और पिछले 1 साल में 295 यानी कि लगभग 300% का, पिछले 2 साल में 443% का और पिछले 3 साल में 500% का रिटर्न देखने को मिला है।

स्किपर लिमिटेड के बारे में (About Skipper Ltd)

Skipper Ltd
Skipper Ltd

स्किपर लिमिटेड एक प्रमुख कंपनी है, जो 1981 में शुरू हुई और बिजली के प्रसारण (Power Transmission) और वितरण (Distribution) तथा पॉलिमर (Polymer segment) क्षेत्र में काम करती है। इसके पास 43 से अधिक वर्षों का अनुभव है और इसकी बनावट की क्षमता (manufacturing capacity) भारत में सबसे बड़ी और दुनिया में दसवीं है। इसकी अंतर्राष्ट्रीय उपस्थिति लैटिन अमेरिका, यूरोप और अफ्रीका जैसे महाद्वीपों में फैली हुई है और 55 से अधिक देशों में है। इसके उत्पादों में टावर, EPC, मोनोपोल, पोल और रेलवे विद्युतीकरण संरचनाएं (Railway Electrification Structures) शामिल हैं। इसके ‘स्किपर’ नाम के ब्रांड के तहत, यह उच्च गुणवत्ता वाले पॉलिमर पाइप और फिटिंग बनाती है, जो कृषि और प्लंबिंग दोनों क्षेत्रों को सेवा देते हैं। स्किपर लिमिटेड BSE में listed है।

Skipper Ltd का बेहतरीन 737 करोड़ का आर्डर

स्किपर लिमिटेड बिजली के प्रसारण और वितरण के संरचनाओं के साथ-साथ टेलीकॉम संरचनाओं और पॉलिमर पाइप उत्पादों का निर्माण करते हैं। आज कंपनी ने शेयर बाज़ार के माध्यम से अपनी हालिया उपलब्धि को साझा किया है, जिसमें भारत के पावर ग्रिड निगम लिमिटेड (PGCIL) के लिए नए 765 kV ट्रांसमिशन लाइन प्रोजेक्ट के लिए डिजाइन, सप्लाई और निर्माण का नया ऑर्डर जीतने का जिक्र है, जिसकी कीमत 737 करोड़ रुपये है।

स्किपर लिमिटेड के निदेशक श्री शरण बंसल ने क्या कहा?

Skipper Share
Skipper Share

स्किपर लिमिटेड के निदेशक श्री शरण बंसल ने कहा “हम अपने बिजली के प्रसारण और वितरण कारोबार में हालिया उपलब्धि को साझा करने में खुशी महसूस कर रहे हैं, जो हमारे इस क्षेत्र के प्रति सकारात्मक रुख को मजबूत करता है। PGCIL से लगातार मिलने वाले ऑर्डरों ने हमारी भारत में ट्रांसमिशन और डिस्ट्रीब्यूशन (T&D) क्षेत्र में ऑर्डर बुक को काफी मजबूत बनाया है। वर्ष के अंत तक 3,900 करोड़ रुपये से अधिक के ऑर्डर प्राप्त करने के साथ, ये हालिया जीत हमारी अपेक्षित वृद्धि की दिशा में बढ़ोत्तरी करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी।

दिसम्बर क्वार्टर में फाडू परफॉरमेंस

दिसंबर 2023 के क्वार्टर में भी कंपनी का रिजल्ट काफी शानदार रहा है। दिसंबर 2023 में कंपनी ने कुल 801.58 करोड रुपए का रेवेन्यू जेनरेट किया है जो कि पिछले साल दिसंबर 2022 में केवल 444.85 करोड रुपए था यानी की कंपनी की रेवेन्यू में 80.19% की ग्रोथ देखने को मिली है। 

इसी तरह से कंपनी का प्रॉफिट भी काफी अच्छा रहा है जहां दिसंबर 2022 में कंपनी का प्रॉफिट केवल 7.10 करोड़ रुपए था जोकी दिसंबर 2023 में बढ़कर 17.78 करोड रुपए हो गया है। कंपनी में प्रॉफिट में पिछले साल दिसंबर 2022  के मुकाबले इस साल दिसंबर 2023 में 150 प्रतिशत की ग्रोथ देखने को मिली है।

बेहतरीन शेयर होल्डिंग

कंपनी के प्रमोटर्स का शेयर होल्डिंग पेटर्न काफी ज्यादा शानदार है दिसंबर 2023 में कंपनी के प्रमोटर्स ने 71.89% की हिस्सेदारी रखी है, जबकि पब्लिक ने 28.11% की हिस्सेदारी है जिसमें एफ आई आई ने 7.40 प्रतिशत की हिस्सेदारी रखी है और वही डी आई ने 0.15% की हिस्सेदारी रखी है बाकी नॉन इंस्टीट्यूशन और रिटेल इन्वेस्टर ने 20.57% की हिस्सेदारी के साथ इस कंपनी में बने हुए हैं।

निष्कर्ष (Conclusion)

ओवरऑल देखेंगे तो कंपनी के शेयर का परफॉर्मेंस काफी ज्यादा शानदार है कंपनी ने अपने विनेशको का पैसा मात्रा साल भर के अंदर चार गुना कर दिया है यह काफी बड़ी बात है। इसके अलावा कंपनी के दिसंबर को क्वार्टर का रिजल्ट काफी अच्छा रहा है यह भी एक पॉजिटिव प्वाइंट है कंपनी को अभी 737 करोड रुपए का आर्डर मिला है इसके अलावा कंपनी के पास इस साल अब तक 3900 करोड़ रुपए का बुक आर्डर है।

डिस्क्लेमर – यहां पर हमने आपको इसकी पर लिमिटेड के शेयर के परफॉर्मेंस और उसके फाइनेंशियल और ऑर्डर के बारे में जानकारी दी है लेकिन यह किसी भी तरह से निवेश की सलाह नहीं है किसी भी शेयर में पैसा लगाने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह जरूर ले।

FAQs

Skipper Ltd को क्या आर्डर मिला है?

शेयर बाजार में Skipper Ltd ने 25 फरवरी 2024 में यह सूचना दिया कि उसे 737 करोड रुपए का आर्डर मिला जिसमें उसे 765 किलोवाट ट्रांसमिशन लाइन प्रोजेक्ट के लिए डिजाइन, सप्लाई और निर्माण का काम मिला है।

Skipper Ltd का मार्केट कैपिटल कितना है?

कंपनी का मार्केट कैपिटल 3995 करोड रुपए है जो की एक स्मॉल कैप कंपनी है और इंजीनियरिंग एंड इंडस्ट्रियल इक्विपमेंट के अंतर्गत आती है।

Skipper Ltd कंपनी कर्ज फ्री है?

नहीं कंपनी कर्ज फ्री नहीं है सितंबर 2023 में कंपनी के ऊपर 730 करोड रुपए का कर्जा है।

Skipper Ltd के 52 सप्ताह का न्यूनतम और अधिकतम कितना है?

Skipper Ltd के 52 सप्ताह का अधिकतम और न्यूनतम क्रमश: 362 और 85.20 रुपए है

हिंदी में शेयर मार्किट की जानकारी & फ्री में चार्ट पैटर्न कीPDF के लिए ज्वाइन करे

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top