शानदार 155% भागने के बाद 1 शेयर में 6 शेयर बोनस देने की घोषणा – Pooja Entertainment Share Bonus

सिर्शाफ 6 महीने में 155% का शानदार प्रदर्शन के बाद Pooja Entertainment Bonus share का एलान , शानदार प्रदर्शन के बाद इस कंपनी ने 6:1 के रेश्यो से अपने शेयर होल्डर को बोनस देने का ऐलान किया है। यानी की जिस भी शेयरहोल्डर के पास कंपनी के एक शेयर होंगे, कंपनी उसको 6 शेयर बोनस के तौर पर और देगी। आपको बता दे इस कंपनी का नाम Pooja Entertainment & Films Ltd है इस शेयर ने मात्र 6 महीने में लगभग 155% से ज्यादा का रिटर्न दिया है।

आपको बता दें Pooja Entertainment & Films Ltd (Bonus) पूजा ग्रुप का ही एक कंपनी है जो की मूवी और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्रीज से रिलेटेड है इस कंपनी की नींव, डील इंडिया लिमिटेड के नाम से 1986 में हुई थी। और 2008 में कंपनी का बिजनेस प्रोफाइल एंटरटेनमेंट और फिल्म एक्टिविटीज के लिए शुरू हो गया और इसी को देखते हुए इसका नाम पूजा एंटरटेनमेंट एंड फिल्म लिमिटेड रख दिया गया।

आपको बता दे पूजा इंटरटेनमेंट और फिल्म लिमिटेड का शेयर बीएसई (BSE) में लिस्टेड है जिसने एक सप्ताह में 12%, 1 महीने में 54%,  6 महीने में 155%% और  5 साल में लगभग 750% का मल्टीबैगर रिटर्न में दिया है। पिछले कुछ दिनों से पूजा एंटरटेनमेंट एंड फिल्म लिमिटेड में 2% का अपर सर्किट लगा हुआ है। इस समय Pooja Entertainment & Films Ltd का प्राइस 62.10 रूपये है।

Pooja Entertainment & Films Ltd
Pooja Entertainment & Films Ltd

WikiPidia; Click Here

शेयर मार्केट में पैसे कैसे कमाएं? Share Market Se Paise Kaise Kamay? For Beginners

Pooja Entertainment & Films Ltd Bonus की एक्स और रिकॉर्ड डेट

पूजा एंटरटेनमेंट एंड फिल्म लिमिटेड ने बीएसई लिमिटेड को लेटर देकर यह सूचना दी है कि वह अपने शेयर होल्डर को 6:1 के हिसाब से बोनस इश्यू करेगी जिसकी एक्स डेट 8 दिसंबर 2030 होगी और रिकॉर्ड डेट 9 दिसंबर 2023 होगी यह सूचना कंपनी ने 21 नवंबर 2013 को बोर्ड को दी है।

पूजा एंटरटेनमेंट फिल्म लिमिटेड का प्रोफाइल

Pooja Entertainment & Films Ltd मीडिया एंटरटेनमेंट सेक्टर से belong करती है जो की फिल्म प्रोडक्शन डिस्ट्रीब्यूशन और इंटरटेनमेंट के अंतर्गत आता है इसका मार्केट कैपिटल 185.52 करोड़ है यह एक स्मॉल कैप कंपनी है और इसका फेस वैल्यू 10 है।

Official Website Click Here

कैंडलस्टिक चार्ट पैटर्न पीडीऍफ़ हिंदी (Candle Stick Chart Pattern pdf) HIndi

Pooja Entertainment & Films Ltd की फंडामेंटल स्थिति

Pooja Entertainment & Films Ltd आय

Pooja Entertainment & Films Ltd के क्वार्टर तो क्वार्टर की बात करें तो कंपनी ने पिछले साल सितंबर 2022 में 9.95 करोड़ का रेवेन्यू जेनरेट किया था, उसके बाद पिछले क्वार्टर में यानी की जून 2023 में 15.69 करोड़ का रेवेन्यू जेनरेट किया था और इस सितंबर 2023 की बात करें तो पिछले क्वार्टर के मुकाबले में कम 14.64 करोड़ का रेवेन्यू जेनरेट किया हुआ है।

Pooja Entertainment & Films Ltd का प्रॉफिट

प्रॉफिट की बात करें तो पिछले साल सितंबर 2022 में कंपनी ने 0.45 करोड़ का नेट प्रॉफिट जनरेट किया था और आपकी की बात करें तो कंपनी ने 0.32 करोड़ का नेट प्रॉफिट जनरेट किया हुआ है।

Pooja Entertainment & Films Ltd का शेयर होल्डिंग पैटर्न

शेयर होल्डिंग पैटर्न की बात करें तो प्रमोटर्स के पास 73.09% की शेयर होल्डिंग है और वही पब्लिक के पास 26.91% की शेयर होल्डिंग है जो की सारी की सारी रिटेल इन्वेस्टर के पास है।

निष्कर्ष (Conclusion)

कंपनी के फंडामेंटल टेक्निकल कोई खास नहीं है लेकिन फिर भी आप इसमें पैसा लगाने चाहते हैं मेरी सलाह की इस कंपनी के बारे में अच्छे से रिसर्च और कर ले उसके बाद इसमें पैसा लगाए।

नीचे हम आपको व्हाट्सएप का लिंक दे रहा है आप व्हाट्सएप में क्लिक करके हमारे चैनल से जुड़ सकते हैं और आपको हिन्दी में latest post और कैंडिस्टिक पैटर्न की pdf e Book, free में पा सकते है।

Short Post


मेरा नाम M R है और मैं एक शेयर मार्किट एनालिस्ट और ब्लॉगर हूँ. मुझे शेयर बाज़ार के बारे में जानकारी रखना और बताना अच्छा लगता है. मुझे लगभग 7 साल का अकाउंट्स का अनुभव है और लगभग 4 साल से शेयर बाज़ार में एक्टिव हूँ. मैं एक वेबसाइट में लगातार शेयर मार्किट की खबरें, टिप्स, ट्रेंड्स और विश्लेषण अपडेट करता हूँ. मेरा उद्देश्य है कि मैं शेयर मार्किट के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक और शिक्षित करूँ. मेरा ब्लॉग मेरा प्रयास है कि मैं शेयर मार्किट के बारे में अपने विचार, अनुभव और ज्ञान को आपके साथ साझा करूँ. आप मुझे अपने सुझाव, प्रश्न और टिप्पणियाँ भेज सकते हैं. मुझे आपसे सुनने का इंतजार रहेगा

Sharing Is Caring:
दो गुना लिस्ट होगा ये आईपीओ, अभी है खरीदने का मौका मात्र 70 रुपए के माल्टीबैगर पेनी शेयर ने दिया 800% ताबड़तोड़ रिटर्न, इलेक्ट्रिक स्कूटी बनाती है कंपनी, निवेशक हुए मलाल इस डिफेंस स्टॉक में FIIs बढ़ा रहे अपनी शेयर होल्डिंग, क्या होने वाला है इसमें बढ़ा खेल? 6 महीने में पैसा डबल अब होंगे 10 शेयर से 100 शेयर, जल्दी उठाए फायदा रईसों के होटल वाली कंपनी, जूनिपर होटल्स ले कर आ रही आइपीओ, कितना बनेगा प्रॉफिट या होगा नुकसान?