सुपर कंप्यूटर बनाने वाली कंपनी Netweb Technologies का अमेरिकी कंपनी के करार के बाद शेयर में 10% की तेजी

Netweb Technologies India Ltd, NVIDIA के Grace CPU सुपरचिप और GH200 Grace Hopper सुपरचिप MGX सर्वर डिज़ाइनों के लिए एक एक पार्टनर  के रूप में कार्य करेगी इस खबर से शेयर में 10% के आस पास तेजी देखी गयी।

कंपनी नेटवेब टेक ने अमेरिकन कंपनी Nvidia के साथ समझौता किया है कि वह NVIDIA के Grace CPU सुपरचिप और GH200 Grace Hopper सुपरचिप MGX सर्वर डिज़ाइनों के लिए एक विनिर्माण भागीदार के रूप में कार्य करेगी।

28 नवंबर को, अमेरिकी चिप दिग्गज NVIDIA के साथ सहयोग की घोषणा के बाद Netweb Technologies के शेयरों में सुबह के वक्त  में 10 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

Netweb Technologies India Ltd
Netweb Technologies India Ltd

सुपर कंप्युटर बनाने वाली यह कंपनी NetwebTechnologies, NVIDIA के साथ सहयोग कर रही है। यह सहयोग Netweb Technologies के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है क्योंकि यह इसे Artificial intelligence और  high-performance computing बाजार में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में स्थापित करने में मदद करेगा।

Netweb Technologies के शेयरों में वृद्धि इस बात का संकेत है कि निवेशक इस सहयोग को कंपनी के लिए एक सकारात्मक विकास के रूप में देखते हैं। यह सहयोग Netweb Technologies को Artificial intelligence और  high-performance computing बाजार में एक प्रमुख खिलाड़ी बनने में मदद कर सकता है।

नेटवेब के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक श्री संजय लोधा का बयान

नेटवेब मेक-इन-इंडिया पहल के तहत उच्च तकनीक वाले उत्पादों को आगे बढ़ाने में सबसे आगे रही है। NVIDIA ,AI उत्पादों और समाधानों में अग्रणी है, जो दुनिया को विभिन्न समस्याओं को कुशलतापूर्वक हल करने में मदद करती है। भारत के पास एआई और उसके विकास को भुनाने के लिए अपार कौशल, आवश्यकता और इच्छा है। जेनरेटिव एआई और अन्य संबंधित तकनीकों की सफलता सीधे बैकएंड बुनियादी ढांचे और क्षमताओं से जुड़ी हुई है।

इसलिए मुझे विश्वास है कि भारत की जेनरेटिव एआई की कहानी अभी शुरू हुई है। पीएमओ के दृष्टिकोण का समर्थन करने के लिए एनवीडिया द्वारा मेक-इन-इंडिया की पहल एक शानदार शुरुआत है। इससे स्थानीय रूप से निर्मित अत्याधुनिक तकनीकों को वैश्विक मानकों के अनुरूप लाया जाएगा,” नेटवेब के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक श्री संजय लोधा ने कहा।

Netweb Technologies के बारे में

यह कंपनी नेटवेब टेक्नोलॉजी 1999 में ईजाद हुई थी और इसका काम हाई एंड कंप्यूटिंग सॉल्यूशन (HCS)। यानी कि जो भी हाई कम्प्यूटिंग सॉल्यूशन होते हैं यह कंपनी उसे प्रोवाइड कराती है। जिस हिसाब से AI कंटिन्यू गो हो रहा  है उस  हिसाब से इस कंपनी के ग्रो  होने के चांसेस बहुत ज्यादा है क्योंकि यह इसी फील्ड में काम करती है।

Netweb Technologies India Ltd

Netweb Technologies के आईपीओ और लिस्टिंग

आपको बता दें अभी हाल ही में नेटवर्क टेक्नोलॉजी इंडिया का आईपीओ आया था जिसकी लिस्टिंग डेट थी 27 जुलाई 2023, इसका प्राइस बैंड 475 से 500 तक था। जब लिस्ट हुआ था तो यह 942 रुपए 50 पैसे में लिस्ट हुआ था लोगों ने बेहतरीन लिस्टिंग गेन किया था तो उसके बाद इसके प्राइस नीचे आ गए थे।

अमेरिकी कंपनी की डीलिंग की खबर आने के बाद शेयर में तेजी देखने को मिली। आज के दिन शेयर ने कमाल का परफॉर्मेंस किया है लगभग 10% बढ़ गए थे। आज के दिन शेयर ने गैप अप के साथ ओपनिंग की जो की 887.85 था और 892.40 का हाई बनाया। देखा जाए तो कंपनी ने पहले ही 80% के आसपास का रिटर्न दिया हुआ है आने वाले समय में इसके प्राइस के बढ़ाने की पूरी पूरी संभावना है।

Netweb Technologies India Ltd
Netweb Technologies India Ltd

कैंडलस्टिक चार्ट पैटर्न पीडीऍफ़ हिंदी (Candle Stick Chart Pattern pdf) HIndi

Netweb Technologies India Ltd के फंडामेंटल

Netweb Technologies का Revenue

कंपनी के फंडामेंटल की बात करें तो कंपनी ने पिछले साल यानी कि सितंबर 2022 में 73.71 करोड़ का नेट रेवेन्यू जेनरेट किया था उसके बाद पिछले क्वार्टर में यानी की जून 2023 में कंपनी ने 59.80 करोड़ का रेवेन्यू जेनरेट किया था और अब की यानी कि सितंबर 2023 में कंपनी ने 144.98 करोड़ का रेवेन्यू जेनरेट किया हुआ है

Netweb Technologies के खर्चे

कंपनी के खर्चे बात करें तो नेटवर्क टेक्नोलॉजी ने पिछले साल में 60.34 करोड़ के खर्चे बुक किए थे उसके बाद पिछले क्वार्टर में यानी की जून में 2023 में कंपनी ने 51.17 करोड़ का खर्चा बुक किया था अब सितंबर की बात करें तो कंपनी ने खर्चे थोड़े से बढ़ गए और उसने 125.75 करोड़ के खर्चे बुक किया जिस तरह से उसने रेवेन्यू जेनरेट किया इस तरह से उसने खर्च भी बुक किए है।

Netweb Technologies के नेट प्रॉफिट

नेटवर्क टेक्नोलॉजी के प्रॉफिट की बात करें तो कंपनी ने पिछले साल सितंबर 2022 में 9.13 करोड़ का नेट प्रॉफिट जनरेट किया हुआ था उसके बाद पिछले क्वार्टर में यानी की जून में कंपनी ने 5.09 करोड़ का नेट प्रॉफिट जनरेट किया था और आपकी सितंबर की बात है तो यह प्रॉफिट बढ़ गया है और यह बढ़कर 15.14 करोड़ हो गया है

Netweb Technologies का EPS

नेटवेब के EPS की बात करें तो पिछले साल यानी कि सितंबर 2022 में EPS 0.36 था उसके बाद पिछले क्वार्टर यानी की जून 2023 में इसका EPS 0.98 था और उसके बाद अब  सितंबर में EPS थोड़ा सा बढ़ गया है और यह बढ़कर 2.70 हो गया है।

Netweb Technologies की शेयर  होल्डिंग

कंपनी के शेयर होल्डिंग की बात कर ले तो कंपनी के प्रमोटर्स के पास अभी भी सितंबर 2023 में 75.45% की होल्डिंग रखी हुई है पब्लिक में 24.55% की होल्डिंग है जिसमें FII के पास 10.33% की होल्डिंग, DII के पास 7.45% की होल्डिंग है और नॉन इंस्टीट्यूशन यानी रिटेल इन्वेस्टर के पास 6.76% की होल्डिंग रखी हुई है। तो शेयर होल्डिंग कि अगर बात करें तो होल्डिंग तो कंपनी ने अच्छी कर रखी है इसका मतलब है कंपनी का प्लान बेहतर है और कंपनी आगे बढ़ाने के बारे में सोच रही है।

Official Website: Click Here

शेयर मार्केट में पैसे कैसे कमाएं? Share Market Se Paise Kaise Kamay? For Beginners

निष्कर्ष (Conclusion)

देखा जाए तो कंपनी के फंडामेंटल ठीक-ठाक हैं, टेक्निकल भी ठीक-ठाक है, कंपनी कंटिन्यू ग्रो होने के बारे में सोच रही है कंटिन्यू प्रॉफिट कर रही है और अब क्योंकि AI का आने वाला जमाना है जाहिर सी बात है कंपनी बेहतरीन करेगी अगर मैनेजमेंट बढ़िया रहा तो, कंपनी कुछ धमाका जरूर करेगी लेकिन मेरी फिर भी राय है, आप किसी भी शेयर में पैसा लागाने से पहले अच्छे से रिसर्च जरूर कर ले क्योंकि आपकी गाड़ी कमाई का पैसा है तो बगैर सर्च रिसर्च किए किसी भी स्टॉक में पैसा ना लगाए अच्छे से रिचार्ज कर ले उसके बाद ही किसी स्टॉक में पैसा लगाए।

Short Post

मेरा नाम M R है और मैं एक शेयर मार्किट एनालिस्ट और ब्लॉगर हूँ. मुझे शेयर बाज़ार के बारे में जानकारी रखना और बताना अच्छा लगता है. मुझे लगभग 7 साल का अकाउंट्स का अनुभव है और लगभग 4 साल से शेयर बाज़ार में एक्टिव हूँ. मैं एक वेबसाइट में लगातार शेयर मार्किट की खबरें, टिप्स, ट्रेंड्स और विश्लेषण अपडेट करता हूँ. मेरा उद्देश्य है कि मैं शेयर मार्किट के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक और शिक्षित करूँ. मेरा ब्लॉग मेरा प्रयास है कि मैं शेयर मार्किट के बारे में अपने विचार, अनुभव और ज्ञान को आपके साथ साझा करूँ. आप मुझे अपने सुझाव, प्रश्न और टिप्पणियाँ भेज सकते हैं. मुझे आपसे सुनने का इंतजार रहेगा

Sharing Is Caring:

Leave a comment

दो गुना लिस्ट होगा ये आईपीओ, अभी है खरीदने का मौका मात्र 70 रुपए के माल्टीबैगर पेनी शेयर ने दिया 800% ताबड़तोड़ रिटर्न, इलेक्ट्रिक स्कूटी बनाती है कंपनी, निवेशक हुए मलाल इस डिफेंस स्टॉक में FIIs बढ़ा रहे अपनी शेयर होल्डिंग, क्या होने वाला है इसमें बढ़ा खेल? 6 महीने में पैसा डबल अब होंगे 10 शेयर से 100 शेयर, जल्दी उठाए फायदा रईसों के होटल वाली कंपनी, जूनिपर होटल्स ले कर आ रही आइपीओ, कितना बनेगा प्रॉफिट या होगा नुकसान?