Nesco Share बना रोकेट देखे क्या है, एक दिने में 12% भागने का कारण

शुक्रवार को Nesco Share में बेहतरीन जम्प देखने को मिला। Nesco Share लगभग 12.3% तेजी के साथ बंद हुआ शुक्रवार को Nesco Share ने 703.95 के साथ ओपनिंग की और देखते ही देखते इस शेयर ने 772.80 का बेहतरीन मूव किया फिर बाद में Nesco Share 758.50 रूपये पर बंद हुआ।

इस मूव का कारण नेस्को शेयर के बेहतरीन रिजल्ट है नेस्को ने पिछले साल और पिछले क्वार्टर के मुकाबले बेहतरीन प्रदर्शन किया है। आज देखेनेगे की नेस्को ने क्या रिजल्ट पोस्ट किया है चलिए नीचे देखते है ।

नेस्को शेयर के रिजल्ट को जानने से पहले नेस्को कंपनी क्या करती है उसको जान लेते है फिर रिजल्ट के बारे में बात करते है।

नेस्को क्या काम करती है?

Nesco-Share-Price-बना-रोकेट-देखे-क्या-है_-एक-दिने-में-12_-भागने-का-कारण
Nesco-Share-Price-बना-रोकेट-देखे-क्या-है_-एक-दिने-में-12_-भागने-का-कारण

Nesko kya kaam karti hai?

नेस्को एक कंपनी है जो इंजीनियरिंग टूल्स  बनाती है। कंपनी की स्थापना 1946 में हुई थी और यह भारत में इंजीनियरिंग टूल्स बनती है। कंपनी ने कई नेस्को कई तरह के इंजीनियरिंग टूल्स  बनाती है, जिनमें शामिल हैं:

फोर्जिंग हथौड़े और प्रेस: ये टूल्स  धातु को आकार देने के लिए उपयोग किए जाते हैं।

ब्लो रूम लाइन्स: ये टूल्स  कपड़ा उद्योग में तंतुओं को अलग करने के लिए उपयोग किए जाते हैं।

उच्च उत्पादन कार्ड: ये टूल्स  कपड़ा उद्योग में कपड़े बनाने के लिए उपयोग किए जाते हैं।

सकर रॉड पंप: ये टूल्स  तेल क्षेत्रों में तेल निकालने के लिए उपयोग किए जाते हैं।

नेस्को के टूल्स  बाजार में काफी बिकते हैं। कंपनी भारतीय रेलवे, कई आयुध कारखानों और फोर्जिंग संयंत्रों को इन उपकरणों का आपूर्ति करती है। सरल शब्दों में कहें तो, नेस्को एक ऐसी कंपनी है जो इंजीनियरिंग टूल्स  बनाती है जो बहुत अच्छे होते हैं। इन उपकरणों का उपयोग कई अलग-अलग उद्योगों में किया जाता है। नेस्को भारत में इन उपकरणों का सबसे बड़ा निर्माता है।

कैंडलस्टिक चार्ट पैटर्न पीडीऍफ़ हिंदी (Candle Stick Chart Pattern pdf) HIndi

कैसे है Nesco Share का Quarter Result?

Nesco Share Quarter Result में कंपनी ने कितना रेवेनू बनया है?

Nesco Share Quarter Result:

आपको बताते चले हाल ही में कंपनी ने Nesco Share Quarter Result जरी किया है। कंपनी ने पिछले साल सितंबर 2022 में 142.88 करोड़ का रेवेन्यू जेनरेट किया था जो कि पिछले क्वार्टर में यानी जून 2023 में 36.59 करोड़ का रेवेन्यू बनाया था। अब बात करें आपकी की तो आपकी कंपनी ने 174.85 करोड़ का नेट सेल यानी रेवेन्यू जेनरेट किया हुआ है अगर परसेंटेज में देखें तो साल दर साल कंपनी ने लगभग 18% का जम्प देखने को मिली है। और अगर पिछले क्वार्टर की बात करें तो कंपनी के रेवेन्यू में लगभग 21% की जम्प देखने को मिला है।

Nesco Share Quarter Result में कंपनी ने कितने खर्चे किये है?

nesco share news

Nesco Share Quarter Result – Expenses

अब बात करते हैं कंपनी ने कितने खर्च किये है तो कंपनी ने पिछले साल सितंबर 22 में 101 करोड़ का खर्चा बुक किया था और अगर बात करें पिछले क्वार्टर की तो कंपनी ने 86.01 करोड़ का कुल खर्च किया हुआ था। अगर आपकी देखें तो कंपनी ने 65.93 करोड़ का कुल खर्च बुक किया हुआ है यही की पिछले साल और पिछले क्वार्टर के मुकाबले में कम खर्च बुक किये है।  

Nesco Share Quarter Result में कम्पनी ने कितना इनकम किया है?

Nesco Share Quarter Result – Income   

अब बात कर लेते हैं कंपनी के इनकम बिफोर टैक्स के कंपनी ने 2022 में 101 करोड़ का इनकम जनरेट किया था उसके बाद पिछले क्वार्टर में कंपनी ने 86 करोड़ का जो इनकम जनरेट किया था जबकि 21 सितंबर में 108.93 करोड़ का इनकम जनरेट किया हुआ है।

Nesco Share Quarter Result में कम्पनी ने कितना प्रॉफिट बनाया है?

Nesco Share Quarter Result – Profit

अब बात कर ले कंपनी के नेट प्रॉफिट की तो कंपनी ने 2022 के सितंबर में 81.99 करोड़ का नेट प्रॉफिट जनरेट किया था जबकि पिछले क्वार्टर जून में कंपनी ने 76.08 करोड़ का जो प्रॉफिट है वह नेट जनरेट किया था अब बात करें सितंबर की तो पिछले क्वार्टर के मुकाबले और पिछले साल के मकाबले कंपनी ने आपकी ज्यादा प्रॉफिट जनरेट किया हुआ है लगभग 87. 80 करोड़ का नेट प्रॉफिट जनरेट किया हुआ है।और यही कारण है कंपनी के जो शेयर है उसमें अच्छा खासा उछाल देखने को मिला है।

शेयर मार्केट में पैसे कैसे कमाएं? Share Market Se Paise Kaise Kamay? For Beginners

Nesco Share Price Target क्या है?

stock market india
stock market india

Nesco Share Price Target

हम आपको AI और मार्किट एक्सपर्ट की मदद से कुछ Nesco Share Price Target 2023, Nesco Share Price Target 2024, Nesco Share Price Target 2025, Nesco Share Price Target 2026, Nesco Share Price Target 2027, Nesco Share Price Target 2030, और Nesco Share Price Target 2040, देने जा रहे है जो इस प्रकार है।

Nesco Share Price Target 2023

तो आपको AI और मार्किट एक्सपर्ट ने Nesco Share Price Target 2023 Rs.832 बताया है ।

Nesco Share Price Target 2024

तो आपको AI और मार्किट एक्सपर्ट ने Nesco Share Price Target 2024 Rs. 915.30 बताया है ।

Nesco Share Price Target 2025

तो आपको AI और मार्किट एक्सपर्ट ने Nesco Share Price Target 2024 Rs. 1006.83 बताया है।

Nesco Share Price Target 2026

तो आपको AI और मार्किट एक्सपर्ट ने Nesco Share Price Target 2024 Rs. 1107.52 बताया है।

Nesco Share Price Target 2027

तो आपको AI और मार्किट एक्सपर्ट ने Nesco Share Price Target 2024 Rs. 1218.27 बताया है।

Nesco Share Price Target 2030

तो आपको AI और मार्किट एक्सपर्ट ने Nesco Share Price Target 2024 Rs. 1621.52 बताया है।

Nesco Share Price Target 2040

तो आपको AI और मार्किट एक्सपर्ट ने Nesco Share Price Target 2024 Rs. 3421.06 बताया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें ये प्राइस रेट टारगेट अनुमानित है AI और एक्सपर्ट ने अनुमानित टारगेट प्राइस दिया है कल को कंपनी के प्रति कोई और अच्छी खबर आती है तो इस Nesco Share Price Target बिलकुल बदल जायेंगे हो और ये शेयर राकेट के तरह भागने लगेंगे और ये अनुमान बिलकुल अगल हो जायेंगे या भी हो सकता है कंपनी के परती कोई ख़राब news अ जाये तो प्राइस बढ़ने के बजाये घाट जायेंगे ये प्राइस 1 रूपये तक भी जा सकते है हमारे पास ऐसे काफी सारे स्टॉक के उदाहरन है।  

तो किसी भी स्टॉक का सिलेक्शन लेने से पहले आप उस कम्पनी के बारे में अच्छे से जाँच पड़ताल कर लें उसके बाद की अपनी गाड़ी कमाई का पैसा लगाये।

Conclusion (निष्कर्ष)

खैर Nesco Share Quarter Result पहले के मुकाबले बेहतर है और लगता प्रॉफिटेबल भी है लेकिन फिर भी मेरी आपको रही राय है आपको किसी भी शेयर को लेने से पहले अच्छे से जाँच पड़ताल कर लेनी चाहिए उसके बाद ही कोई डिसिशन लेना चाहिए। आपको हम कंपनी के रिजल्ट का पीडीऍफ़ दे रहे आप उसे डाउनलोड कर सकते है और खुद उस पर विचार कर सकते है।  

Nesco Share Quarter Result pdf डाउनलोड कैसे करे?

Nesco Share Quarter Result pdf कैसे download kare?

हालाँकि Nesco Share Quarter Result अच्छा रहा है और हम आपको Nesco Share Quarter Result pdf भी दे रहे है आप इसे पढ़ भी सकते है और डाउनलोड भी कर सकते है।


Recent Post


Short Post

मेरा नाम M R है और मैं एक शेयर मार्किट एनालिस्ट और ब्लॉगर हूँ. मुझे शेयर बाज़ार के बारे में जानकारी रखना और बताना अच्छा लगता है. मुझे लगभग 7 साल का अकाउंट्स का अनुभव है और लगभग 4 साल से शेयर बाज़ार में एक्टिव हूँ. मैं एक वेबसाइट में लगातार शेयर मार्किट की खबरें, टिप्स, ट्रेंड्स और विश्लेषण अपडेट करता हूँ. मेरा उद्देश्य है कि मैं शेयर मार्किट के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक और शिक्षित करूँ. मेरा ब्लॉग मेरा प्रयास है कि मैं शेयर मार्किट के बारे में अपने विचार, अनुभव और ज्ञान को आपके साथ साझा करूँ. आप मुझे अपने सुझाव, प्रश्न और टिप्पणियाँ भेज सकते हैं. मुझे आपसे सुनने का इंतजार रहेगा

Sharing Is Caring:

Leave a comment

दो गुना लिस्ट होगा ये आईपीओ, अभी है खरीदने का मौका मात्र 70 रुपए के माल्टीबैगर पेनी शेयर ने दिया 800% ताबड़तोड़ रिटर्न, इलेक्ट्रिक स्कूटी बनाती है कंपनी, निवेशक हुए मलाल इस डिफेंस स्टॉक में FIIs बढ़ा रहे अपनी शेयर होल्डिंग, क्या होने वाला है इसमें बढ़ा खेल? 6 महीने में पैसा डबल अब होंगे 10 शेयर से 100 शेयर, जल्दी उठाए फायदा रईसों के होटल वाली कंपनी, जूनिपर होटल्स ले कर आ रही आइपीओ, कितना बनेगा प्रॉफिट या होगा नुकसान?