Mazagon Dock Results – मल्टीबैगर Mazagon Dock ने जरी किये Q 2 Results और डिविडेंड देने का किया एलान

Mazagon Dock Results; आपकी जानकारी के बता दें दिग्गज शिप बिल्डिंग कंपनी मझगांव डॉक (Mazgaon Dock) एक मल्टीबैगर कम्पनी है इसने सिर्फ 1 साल के अन्दर 150% से अधिक return दिया है अभी हाल ही में  Mazgaon Dock ने Q2 का शानदार रिजल्ट घोषित किया है और साथ ही साथ 15.34 रूपये का डिविडें देने का एलन किया है चलिए जानते है कैसा रहा Mazgaon Dock का Q2 रिजल्ट और क्या रहेगी इसकी डिटेल्स चलिए जानते है

कैसी रही Mazgaon Dock की मल्टीबैगर जर्नी ?

Mazgaon Dock ने इस सप्ताह लगभग 7% का return दिया है वही अगर बात करे 1 महीने की तो एक महीने में थोडा सा करेक्शन देखने को मिला है। लोगो ने अपना प्रॉफिट बुक किया और शेयर प्राइस लगभग 5% की कमी देखने को मिली है अब बात करे एक साल की तो Mazgaon Dock ने 150% का return दिया है वही इसकी टोटल return की बात करे तो 560% का बेहतरीन return दिया है नीचे हम Mazagon Dock Results के बारे में बात करेंगे चलिए आगे देखते है।  

नोट – आपको बताते चले की हमें पहले भी Mazgaon Dock के बारे में पूरी जानकारी दी है आप इस लिंक में जेक उसे देख सकते है – Mazagon Dock Shipbuilders Ltd: भारत की नौसेना की रीढ़

Mazgaon Dock कितना डिविडेंड दे रही है?

Mazgaon Dock Dividend: Mazgaon Dock ने अपने Q2 का रिजल्ट घोषित की साथ ही साथ डिविडेंड देने का भी एलान किया है Mazgaon Dock ने ₹15.34 रूपये प्रति शेयर के हिसाब से डिविडेंड देने का ऐलान किया है, जिसकी रिकॉर्ड डेट है वह 20 नवंबर 2023 राखी गयी है।

Mazagon Dock Results

कैसा रहा Mazgaon Dock का कवार्टर 2 का रिजल्ट?

Mazagon Dock Results; चलिए जानते है कैसा रहा Mazgaon Dock का Q2 रिजल्ट
Mazgaon Dock Revenue: Mazgaon Dock ने अपने क्वार्टर 2 के नंबर्स को डिस्क्लोज कर दिया है। Mazgaon Dock ने पिछले क्वार्टर में 2,172 करोड़ के आसपास का रेवेन्यू बनाया था और ऑपरेशन के थ्रू पिछले साल 1,702 करोड़ के आसपास बनाया था।

अब अगर अबकी क्वार्टर 2 की बात करें तो कंपनी ने 1,827 करोड़ के आसपास का रेवेन्यू बनया है। अब अगर साल दर साल (YOY) देखें तो रेवेन्यू के अंदर एक अच्छी खासी तेजी आपको देखने मिलेगी, एप्रोक्सीमेटली बोल सकते हैं 7% के आसपास का जंप आपको देखने मिला है। वहीं अगर क्वार्टर-क्वार्टर (QoQ) देखते हैं तो एक अच्छी खासी गिरावट भी आपको देखने को मिलती है, लगभग 15% के आसपास की गिरावट है।

Mazgaon Dock Net Profit: चलिए, कंपनी का नेट प्रॉफिट देखते हैं, पिछले क्वार्टर की बात करें तो पिछले क्वार्टर (June) में 314 करोड़ का प्रॉफिट था, वही पिछले साल (yoy) नेट प्रॉफिट 213 करोड़ था, और अभी देखें तो बढ़कर 332 करोड़ हो गया है। साल दर साल (yoy) देखे तो ऑलमोस्ट आप बोल सकते हैं 52 से 53% के आसपास की तेजी आपको देखने को मिली है। वहीं अगर क्वार्टर-क्वार्टर देखे तो क्वार्टर-क्वार्टर भी कंपनी का प्रॉफिट के अंदर 6% के आसपास की तेजी आपको देखने को मिलेगी।

Mazagon Dock Results
Mazagon Dock Results

नोट – Mazgaon Dock official website

Mazgaon Dock का ईपीएस (EPS) कैसा रहा?

अब बात करें दिग्गज शिप बिल्डिंग कंपनी मझगांव डॉक के ईपीएस की तो पिछले साल EPS 10.61 था और अब या बढ़कर 16.50 रूपये हो गया है।
नोट- आपकी जानकारी के लीये बता दें की EPS का फुल फॉर्म अर्निंग पर शेयर होता है अर्निंग पर शेयर यानी कि एक शेर पर कंपनी आपको कितना और करके दे रही है।

निष्कर्ष (Conclusion) – Mazagon Dock Results

कुल मिलाकर, मझगांव डॉक के Q2 के नतीजे मजबूत हैं। कंपनी का शुद्ध लाभ और ईपीएस दोनों में साल दर साल मजबूत वृद्धि देखी गई। यह वृद्धि कंपनी के प्रदर्शन में सुधार और आय में वृद्धि के कारण हुई है। कंपनी ने निवेशकों के लिए भी एक अच्छा तोहफा दिया है।

मझगांव डॉक के Q2 के नतीजे मजबूत हैं और यह कंपनी के लिए एक सकारात्मक संकेत है। कंपनी का प्रदर्शन आने वाले समय में भी अच्छा रहने की उम्मीद है।

हालांकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि शेयर बाजार में पैसा कमाना कोई आसान काम नहीं है। शेयर की कीमत को प्रभावित करने वाले कई कारक हैं, जैसे कि कंपनी की वित्तीय स्थिति, आर्थिक स्थितियां, और वैश्विक घटनाएं। इन कारकों में से किसी में भी बदलाव से शेयर की कीमत पर बड़ा असर पड़ सकता है। मझगांव डॉक शेयर एक अच्छा निवेश हो सकता है, लेकिन यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि शेयर बाजार मंर हमेशा जोखिम होता है। इसलिए, किसी भी निवेश से पहले अपनी स्वयं की शोध करना और जोखिम को समझना महत्वपूर्ण है।

हम कभी भी किसी भी तरह की टिप्स नहीं देंते और न ही शेयर के बढ़ने का अस्वासन देते है ये sebi की गाइड लाइन के खिलाफ है आपको किसी भी शेयर में पैसा लगाना है आपको उसके विषय में अच्छे से जानकारी कर लेनी चाहिए ।

आप हमारे बेल आइकॉन को दबाकर रख सकते है जब भी कोई नहीं पोस्ट करेंगे तो नोटिफिकेसिन के जरिये आपको जानकारी मिल जाएगी ।

Recent Post

Google Web Stories

मेरा नाम M R है और मैं एक शेयर मार्किट एनालिस्ट और ब्लॉगर हूँ. मुझे शेयर बाज़ार के बारे में जानकारी रखना और बताना अच्छा लगता है. मुझे लगभग 7 साल का अकाउंट्स का अनुभव है और लगभग 4 साल से शेयर बाज़ार में एक्टिव हूँ. मैं एक वेबसाइट में लगातार शेयर मार्किट की खबरें, टिप्स, ट्रेंड्स और विश्लेषण अपडेट करता हूँ. मेरा उद्देश्य है कि मैं शेयर मार्किट के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक और शिक्षित करूँ. मेरा ब्लॉग मेरा प्रयास है कि मैं शेयर मार्किट के बारे में अपने विचार, अनुभव और ज्ञान को आपके साथ साझा करूँ. आप मुझे अपने सुझाव, प्रश्न और टिप्पणियाँ भेज सकते हैं. मुझे आपसे सुनने का इंतजार रहेगा

Sharing Is Caring:

Leave a comment

दो गुना लिस्ट होगा ये आईपीओ, अभी है खरीदने का मौका मात्र 70 रुपए के माल्टीबैगर पेनी शेयर ने दिया 800% ताबड़तोड़ रिटर्न, इलेक्ट्रिक स्कूटी बनाती है कंपनी, निवेशक हुए मलाल इस डिफेंस स्टॉक में FIIs बढ़ा रहे अपनी शेयर होल्डिंग, क्या होने वाला है इसमें बढ़ा खेल? 6 महीने में पैसा डबल अब होंगे 10 शेयर से 100 शेयर, जल्दी उठाए फायदा रईसों के होटल वाली कंपनी, जूनिपर होटल्स ले कर आ रही आइपीओ, कितना बनेगा प्रॉफिट या होगा नुकसान?