L & T Order – कंपनी को  मिला 10,000 करोड़ का आर्डर, शेयर में 76 रूपये की उछाल

L & T Order – आज के दिन एलएनटी को बहुत बड़ा ऑर्डर हाथ लगा है यह आर्डर लगभग 10000 से 15000 करोड रुपए का है जो एलएनटी के  हाइड्रोकार्बन बिजनेस से मिला है।

आपकी  जानकारी के लिए बता दे एलएनटी, कंस्ट्रक्शन के साथ और भी कई काम करती है यह सबसे बड़ी कंपनियों में से एक कंपनी है इसके अलावा भी एल&टी का काफी काम है। एल&टी कंस्ट्रक्शन भी करती है, एल&टी फाइनेंस भी करती है, एलएनटी मैकेनिकल पार्ट्स बनती है, और अभी तमाम सर्विसेज और तमाम काम है।  एलएनटी ने जो दुनिया का सबसे बड़ा स्टेचू है स्टैचू ऑफ यूनिवर्स यह भी एल&टी का  बनाया हुआ है।

Laesen & Tourbo Ltd. Share Price;

Another Mega Order win for L&T Energy Hydrocarbon in Middle East

L & T के शेयर का रिकॉर्ड कैसा रहा है?

L & T Order –  अब बात कर लेते हैं एलएनटी के रिटर्न की तो पिछले 1 दिन में एलएनटी ने – 0.7% रिटर्न दिया है एक सप्ताह में 1.8% और बात करें 6 महीने की तो 6 महीने में 39.2% का रिटर्न दिया है और 1 साल की बात करें तो 52.2% का रिटर्न दिया हुआ है। जोकि किसी सेविंग अकाउंट,FD या इंटरेस्ट से बेहतर है एल&टी टेक्नोलॉजी का मार्केट कैपिटल 47735.31 करोड रुपए है और उसका फेस वैल्यू ₹2 है।

L & T Order
L & T Order

एलएनटी की नेट सेल्स कितनी हुई है।

अब इसके फंडामेंटल को थोड़ा समझ लेते हैं तो कंपनी ने पिछले सितंबर में 42762.61 करोड रुपए का सेल्स जनरेट किया था उसके बाद पिछले क्वार्टर में यानी जून के क्वार्टर में इसने 47882.37 करोड़ का सेल्स जनरेट किया है उसके बाद अभी सितंबर में 51024.04 करोड़ का नेट सेल्स जनरेट किया हुआ है। L & T Order के बाद इसमें बढोतरी देखी जा सकती है। 

शेयर मार्केट में पैसे कैसे कमाएं? Share Market Se Paise Kaise Kamay? For Beginners

एलएनटी का EBITA कितना रहा है।

अब बात करें EBITA की तो पिछले सितंबर में इसका EBITA 6362.16 करोड़ था और जून की बात करें तो जून में 6316.36 करोड़ और पिछले सितंबर में 7040.47 करोड़ था। हलाकि जब भी किसी कंपनी को ऑर्डर मिलता है तो EBITA में अच्छी ग्रोथ देखि जाती है अब चुकी L & T Order ही मिल चूका है अब ये देखना होगा की कैसी ग्रोथ होती है ।

एलएनटी का नेट प्रॉफिट कितना रहा है।

एलएनटी का नेट प्रॉफिट देखें तो इसका नेट प्रॉफिट पिछले सितंबर 2022 में 2819.20 करोड़ और पिछले क्वार्टर की बात करें यानी की जून की तो जून में इसने 3116.12 करोड़ का प्रॉफिट जनरेट किया था और उसके बाद इस सितंबर की बात कर तो 3855.55 का करोड़ का नेट प्रॉफिट जनरेट किया है। जाहिर सी बात है कंपनी के L & T Order  के बाद सेल में इजाफा होता है तो एक अच्छा प्रॉफिट भी देखने को मिलेगा ।

कैंडलस्टिक चार्ट पैटर्न पीडीऍफ़ हिंदी (Candle Stick Chart Pattern pdf) HIndi

एलएनटी के करोडो के आर्डर के बारे में  चीफ का  क्या कहना है? – L & T Order

L & T Order – इस आर्डर पर एलएनटी के डायरेक्ट एंड सीनियर एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट श्री सुब्रमण्यम शर्मा जी का कहना है कि “एक नए कस्टमर द्वारा इतना बड़ा ऑर्डर हमारी क्षमताओं और कैपेबिलिटी के बारे में बताता है यह हमारे लिए एक माइलस्टोन की तरह है और हमारा जो फॉक्स लगातार अपनी क्षमताओं को इस कंपटीशन के मार्केट में  बढ़ाते रहना है और जहां इस तरह का अवसर मिले उसे प्राप्त करना है।

L & T
L & T

एलएनटी ने इसे अपने ऑफिशियल वेबसाइट के पोर्टल में इसकी पुष्टि की है।

साथ ही साथ आपको बताते चले आज ही के दिन एलएनटी टेक्नोलॉजी सर्विस ने अनाउंस किया है एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज लिमिटेड एंडोस्कोपी पर केंद्रित चिकित्सा उपकरणों के लिए सॉफ्टवेयर-परिभाषित आर्किटेक्चर विकसित करने के लिए एनवीआईडीआईए के साथ सहयोग की घोषणा की है, जो इमेज की गुणवत्ता और स्केलेबिलिटी को बढ़ाएगा। और यह सारी चीज एलएनटी ने अपने ऑफिशल पोर्टल में इसकी पुष्टि की है । 

निष्कर्ष (Conclusion)

हलाकि एलएनटी टेक्नोलॉजी सर्विस के टेक्निकल ठीक है, और इसके फंडामेंटल भी ठीक ठाक है और यह एक ब्रांडेड जनि मानी कंपनी है लेकिन मेरी एक सलाह है  आप किसी भी शेयर को खरीदने से पहले उसके बारे में अच्छे से रिसर्च कर ले उसके बाद ही अपना कीमती पैसा लगाये ।

Short Post

मेरा नाम M R है और मैं एक शेयर मार्किट एनालिस्ट और ब्लॉगर हूँ. मुझे शेयर बाज़ार के बारे में जानकारी रखना और बताना अच्छा लगता है. मुझे लगभग 7 साल का अकाउंट्स का अनुभव है और लगभग 4 साल से शेयर बाज़ार में एक्टिव हूँ. मैं एक वेबसाइट में लगातार शेयर मार्किट की खबरें, टिप्स, ट्रेंड्स और विश्लेषण अपडेट करता हूँ. मेरा उद्देश्य है कि मैं शेयर मार्किट के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक और शिक्षित करूँ. मेरा ब्लॉग मेरा प्रयास है कि मैं शेयर मार्किट के बारे में अपने विचार, अनुभव और ज्ञान को आपके साथ साझा करूँ. आप मुझे अपने सुझाव, प्रश्न और टिप्पणियाँ भेज सकते हैं. मुझे आपसे सुनने का इंतजार रहेगा

Sharing Is Caring:

Leave a comment

दो गुना लिस्ट होगा ये आईपीओ, अभी है खरीदने का मौका मात्र 70 रुपए के माल्टीबैगर पेनी शेयर ने दिया 800% ताबड़तोड़ रिटर्न, इलेक्ट्रिक स्कूटी बनाती है कंपनी, निवेशक हुए मलाल इस डिफेंस स्टॉक में FIIs बढ़ा रहे अपनी शेयर होल्डिंग, क्या होने वाला है इसमें बढ़ा खेल? 6 महीने में पैसा डबल अब होंगे 10 शेयर से 100 शेयर, जल्दी उठाए फायदा रईसों के होटल वाली कंपनी, जूनिपर होटल्स ले कर आ रही आइपीओ, कितना बनेगा प्रॉफिट या होगा नुकसान?