जियो फाइनेंशियल सर्विसेज का टारगेट प्राइस 2030 तक क्या रहेगा? Jio Financial Services Share Price Target – Expert View

आज हम आपको बताने वाले है कि आने वाले समय में Jio financial services share price target क्या रहेगा। हमने रिसर्च करने के बाद , एक्सपर्ट की राय और AI की मदद से ये समझने की कोशिश कि भविष्य में Jio financial services का share price target क्या हो हो सकता है हमने जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के टारगेट प्राइस 2023 से लेकर 2030 तक क्या रह सकते है और क्या कारण हो सकते है सब डिटेल्स में बताया है जियो फाइनेंशियल सर्विसेज का टारगेट प्राइस 2030 के बाद अनुमान लगाना बेकार है क्युकी तब तक पांच साल का समय गुजर गया होगा और कंपनी में काफी उत्तर चदाव अ चुके होंगे जिससे इसका प्राइस कुछ भी हो सकता है।

जियो फाइनेंशियल का शेयर जुलाई 2023 में रिलायंस इंडस्ट्रीज से अलग होने के बाद लिस्ट हुआ था। उसके बाद से जियो फाइनेंशियल का शेयर में काफी गिरावट अ चुकी है। लेकिन अभी हाल ही में स्टॉक ने थोडा सपोर्ट बनके ऊपर की तरफ बढ़ने की कोशिस की है। आम तौर में जब भी कोई शेयर लिस्ट होता है तो लिस्ट गेन की वजह से लोग शेयर बेचने लगते है जिससे शेयर का भाव गिरने लगता है।

चलिए अब बात करते है कि भविष्य में Jio Financial Services का Share Price Target क्या हो सकता है।

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज शेयर का  2023 टारगेट क्या है? What is the 2023 target of Jio Financial Services share?

Jio Financial Services Share Price Target 2023; फ़िलहाल अभी तो जियो फाइनेंशियल सर्विसेज का शेयर थोडा करेक्शन मोड में है लेकिन अगर एक्सपर्ट की राय माने तो जियो फाइनेंशियल सर्विसेज शेयर का  2023 टारगेट 300-400 रहेगा।

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज शेयर का  2024 टारगेट क्या है? What is the 2024 target of Jio Financial Services share?

Jio Financial Services Share Price Target 2024; कंपनी ने Google Pay, PhonePe, और Paytm जैसी कंपनियों के साथ साझेदारी की है। इन साझेदारियों से जियो फाइनेंशियल को इन बाजारों में प्रवेश करने में मदद मिलेगी। जिससे jio financial services इनकम को बढ़ाने में मदद मिलेगी। एक्सपर्ट ने jio financial services share price target 2024 तक 376 से 520 तक जाने का अनुमान लगाया है।

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज शेयर का  2025 टारगेट क्या है? What is the 2025 target of Jio Financial Services share?

Jio Financial Services Share Price Target 2025; जियो फाइनेंशियल एक भारतीय वित्तीय सेवा कंपनी है जो रिलायंस इंडस्ट्रीज की एक सहायक कंपनी है। कंपनी डिजिटल वित्तीय सेवाएं प्रदान करती है, जिसमें भुगतान, बीमा, म्यूचुअल फंड और उधार शामिल हैं। Expert और AI ने इस शेयर प्राइस 2025 तक 500-550 तक रहने का अनुमान लगाया है।

jio financial services share price target
jio financial services share price target

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज शेयर का  2030 टारगेट क्या है? What is the 2030 target of Jio Financial Services share?

Jio Financial Services Share Price Target 2030; चूँकि जियो फाइनेंशियल को रिलायंस इंडस्ट्रीज का समर्थन है। इनके पास बेहतरीन मैनेजमेंट पॉवर है और  रिलायंस इंडस्ट्रीज भारत की सबसे बड़ी कंपनी है। ज़ाहिर सी बात है आगे चलकर इसे बहरीन करने का स्टोंग base है अतः एक्सपर्ट और AI jio financial services share का price target 2030, 1300-2000 रूपये जाने का अनुमान लगा रहे है।

 जियो फाइनेंशियल सर्विसेज शेयर 2030 का टारगेट क्या है? What is the 2030 target of Jio Financial Services share?

Jio Financial Services Share Price Target 2030; चूँकि जियो फाइनेंशियल को रिलायंस इंडस्ट्रीज का समर्थन है। इनके पास बेहतरीन मैनेजमेंट पॉवर है और  रिलायंस इंडस्ट्रीज भारत की सबसे बड़ी कंपनी है। ज़ाहिर सी बात है आगे चलकर इसे बहरीन करने का स्टोंग base है अतः एक्सपर्ट और AI jio financial services share का price target 2030, 1300-2000 रूपये जाने का अनुमान लगा रहे है।

अगर आप किसी भी कंपनी के टेक्निकल के बारे में बेसिक से जानना चाहते है तो आप पीडीऍफ़ बुक हिंदी में डाउनलोड कर सकते है यहाँ क्लिक करे

जियो फाइनेंशियल में निवेश क्यों करना चाहिए?

Expert का मानना है कि जियो फाइनेंशियल के शेयरों में निवेश करने के कई कारणों  है। इन कारणों में शामिल हैं:

मजबूत वित्तीय स्थिति: जियो फाइनेंशियल की वित्तीय स्थिति मजबूत है। कंपनी के पास पर्याप्त पूंजी है और उसका अच्छा लाभ रिकॉर्ड है।

डिजिटल वित्तीय सेवाओं की बढ़ती मांग: भारत में डिजिटल वित्तीय सेवाओं की मांग तेजी से बढ़ रही है। यह वृद्धि स्मार्टफोन के बढ़ते उपयोग और इंटरनेट की पहुंच से प्रेरित है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज का समर्थन: जियो फाइनेंशियल को रिलायंस इंडस्ट्रीज का समर्थन है। रिलायंस इंडस्ट्रीज भारत की सबसे बड़ी कंपनी है और उसके पास मजबूत वित्तीय स्थिति और विपणन संसाधन हैं।

अन्य कारण: कंपनी ने Google Pay, PhonePe, और Paytm जैसी कंपनियों के साथ साझेदारी की है। इन साझेदारियों से जियो फाइनेंशियल को इन बाजारों में प्रवेश करने में मदद मिलेगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें की डिजिटल भुगतान बाजार भारत में तेजी से बढ़ रहा है। अनुमान है कि यह बाजार 2027 तक 10 ट्रिलियन रुपये तक पहुंच जाएगा। इस तरह से बीमा बाजार भी भारत में तेजी से बढ़ रहा है। अनुमान है कि यह बाजार 2027 तक 25 ट्रिलियन रुपये तक पहुंच जाएगा।और उधार बाजार भी भारत में तेजी से बढ़ रहा है। अनुमान है कि यह बाजार 2027 तक 50 ट्रिलियन रुपये तक पहुंच जाएगा। इन कारणों से जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के प्रति एक्सपर्ट बुलिश है ।

अगर आपको शेयर मार्किट के बारे में बेसिक से समझना है तो यहाँ पर क्लिक करे

जियो फाइनेंशियल में स्टॉप लॉस क्या होना चाहिए?

jio financial services share price target

Jio Financial Services Share Price Target पर एक्सपर्ट की राय;  एक्सपर्ट की अगर माने तो उनका कहना है की इस स्टॉक में अभी 200 के स्टॉप लोस के साथ बने रहन चाहिए क्युकी jio financial services रिलायंस इंडस्ट्रीज की एक सहायक कंपनी है। और इनका मैनेजमेंट भी बेहतरीन है तो आने वाले समय में इस स्टॉक में तेजी देखने को मिलेगी। अगर ये स्टॉक 200 नीचे जाने की कोशिश करता है तो आप स्टॉप लॉस लगाकर बहार निअकल सकते है।

Note;- शेयर बाजार में पैसा कमाना कोई आसान काम नहीं है। कई चीजें हैं शेयर की कीमत को प्रभावित कर सकते हैं, जैसे कि कंपनी की वित्तीय स्थिति, आर्थिक स्थितियां, और वैश्विक घटनाएं।जो आपके निवेश के परिणाम को प्रभावित कर सकती हैं, इसलिए किसी पेशेवर से सलाह लेना हमेशा सबसे अच्छा होता है। लेकिन कृपया ध्यान रखें कि यह भविष्यवाणी 100% सटीक नहीं है। शेयर बाजार में हमेशा जोखिम होता है, इसलिए किसी भी निवेश से पहले अपनी स्वयं की शोध करना और जोखिम को समझना महत्वपूर्ण है।

Recent Post

Google Web Stories

मेरा नाम M R है और मैं एक शेयर मार्किट एनालिस्ट और ब्लॉगर हूँ. मुझे शेयर बाज़ार के बारे में जानकारी रखना और बताना अच्छा लगता है. मुझे लगभग 7 साल का अकाउंट्स का अनुभव है और लगभग 4 साल से शेयर बाज़ार में एक्टिव हूँ. मैं एक वेबसाइट में लगातार शेयर मार्किट की खबरें, टिप्स, ट्रेंड्स और विश्लेषण अपडेट करता हूँ. मेरा उद्देश्य है कि मैं शेयर मार्किट के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक और शिक्षित करूँ. मेरा ब्लॉग मेरा प्रयास है कि मैं शेयर मार्किट के बारे में अपने विचार, अनुभव और ज्ञान को आपके साथ साझा करूँ. आप मुझे अपने सुझाव, प्रश्न और टिप्पणियाँ भेज सकते हैं. मुझे आपसे सुनने का इंतजार रहेगा

Sharing Is Caring:

1 thought on “जियो फाइनेंशियल सर्विसेज का टारगेट प्राइस 2030 तक क्या रहेगा? Jio Financial Services Share Price Target – Expert View”

Leave a comment

दो गुना लिस्ट होगा ये आईपीओ, अभी है खरीदने का मौका मात्र 70 रुपए के माल्टीबैगर पेनी शेयर ने दिया 800% ताबड़तोड़ रिटर्न, इलेक्ट्रिक स्कूटी बनाती है कंपनी, निवेशक हुए मलाल इस डिफेंस स्टॉक में FIIs बढ़ा रहे अपनी शेयर होल्डिंग, क्या होने वाला है इसमें बढ़ा खेल? 6 महीने में पैसा डबल अब होंगे 10 शेयर से 100 शेयर, जल्दी उठाए फायदा रईसों के होटल वाली कंपनी, जूनिपर होटल्स ले कर आ रही आइपीओ, कितना बनेगा प्रॉफिट या होगा नुकसान?