STOCK_MARKET_INDIA_.NET (SHARE MARKET IN HINDI) LOGO

Bonus Share; 2 साल में बनाये 10 हज़ार से 16 लाख अब 1 शेयर में 1 एक्स्ट्रा बोनस शेयर देने जा रही कंपनी, निवेशक हो गए अमीर – Integrated Industries Share News in Hindi

Integrated Industries Share News in Hindi – आज हमको ऐसे शेयर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे मात्र 5 साल के अंदर निवेशकों के पैसा में 320 गुने से ज्यादा का रिटर्न बना कर दिया है वह भी मात्र 5 साल के अंदर । यहाँ हम हवाबाजी नहीं कर रहे हैं यह आपको मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में डाटा देखने को मिल जाएगा।

हिंदी में शेयर मार्किट की जानकारी & फ्री में चार्ट पैटर्न कीPDF के लिए ज्वाइन करे

Integrated Industries Share News in Hindi
Integrated Industries Share News in Hindi

अब जिस भी निवेशक ने मात्र 1,00,000 लगाया है तो उसके 1,00,000 रुपए, 3.26 करोड रुपए बने है रिटर्न के रूप में। वही मात्र 2 साल के Integrated Industries Share ने 16528% का रिटर्न दिया है यानी कि निवेशकों का पैसा मात्र 2 साल के अंदर 165 गुना करके दे दिया है इसी तरह से 3 साल में Integrated Industries Share ने निवेशको का पैसा 209 गुना ज्यादा करके दिया है। 

आज के दिन Integrated Industries Share इसलिए फोकस में है क्योंकि 24 फरवरी 2024 में Integrated Industries Ltd (IIL) के बोर्ड आफ डायरेक्टर की मीटिंग हुई जिसके दौरान कुछ अहम मुद्दे पर बात की गई उनमें से एक मुद्दा कंपनी के बोनस शेयर (Integrated Industries Bonus Share) को लेकर था। सिर्फ 6 महीने में पैसा डबल करने वाली कंपनी ने 1:1 रेश्यो से बोनस शेयर देने की बात कही है और साथ ही साथ इसके अलावा और भी मुद्दे है जिसको हम आपको डिटेल में बताने वाले हैं। 

केवल 52 सप्ताह में 1629% का रिटर्न

Integrated Industries Ltd (IIL)
Integrated Industries Ltd (IIL)

शुक्रवार के दिन Integrated Industries Share ने 557.05 रुपए पर अपनी क्लोजिंग दी थी सोमवार के दिन भी यह शेयर 557.05 रुपए पर ट्रेड करते हुए दिखाई दिए, आपको बता दे कंपनी के शेयर केवल बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में ही ट्रेड करते हुए मिलेंगे नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में शेयर लिस्ट नहीं है। वही Integrated Industries Share ने अपने 52 सप्ताह का न्यूनतम 32.0 रुपए बनाया था जो की 14 मार्च 2023 से बना था इसके अलावा कंपनी के 52 सप्ताह का अधिकतम 557.05 रुपए है जो की कंपनी ने 24 जनवरी 2024 से बनाया है। कंपनी ने अपने 52 सप्ताह के न्यूनतम से अधिकतम तक 1629.96% का रिटर्न दिया है।

Integrated Industries Share का 5 साल में 32667% का रिटर्न

इसी तरह से कंपनी शेयर की परफॉर्मेंस की बात करें तो पिछले 6 महीने में कंपनी की योजना 158% का रिटर्न दिया है पिछले 1 साल में 107 0% कंटेंट पिछले 2 साल में 16528% का रिटर्न पिछले 3 साल में 20920 परसेंट का रिटर्न ऑफिस में 5 साल में 32667% का रिटर्न दिया है। एक जानकारी आपको और बता दे कंपनी के शेयर पिछले कुछ दिनों से ट्रेड करते हुए नहीं दिखाई दे रहे हैं।

24 फरवरी 2024 में कंपनी के बोर्ड आफ डायरेक्टर की मीटिंग

Integrated Industries Share
Integrated Industries Share

24 फरवरी 2024 में Integrated Industries Ltd (IIL) के बोर्ड आफ डायरेक्टर की मीटिंग हुई जिसमें से कुछ है मुद्दों पर बात की गई जिसमें से एक मुद्दा बोनस को लेकर था कंपनी ने बोनस शेयर 1:1 रेश्यो (Integrated Industries Bonus Share) से देने की घोषणा कर दी है हालांकि कंपनी ने अभी बोनस शेयर की रिकॉर्ड डेट बताई नहीं है। और साथ ही साथ कंपनी का ऑथराइज्ड शेयर कैपिटल 20 करोड़ रुपए से 30 करोड़ पर इंक्रीज किया गया है इसके अलावा कंपनी ने अपनी सब्सिडरी कंपनी नेचर वेल एलएलसी (Nature Well LLC) को अपनी दूसरी कंपनी को बेचने की अनुमति दे दी है।

FIIs ने बनाई अपनी शेयर होल्डिंग

इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रीज Integrated Industries Share में फॉरेन इन्वेस्टर ने काफी दिलचस्प दिखाई है। जहां दिसंबर 2022 में फॉरेन इन्वेस्टर्स के पास कोई भी होल्डिंग नहीं थी, वही दिसंबर 2023 में फॉरेन इंबेस्टर्स ने 6.83% की हिस्सेदारी लेकर रखी है, इसके अलावा Integrated Industries Ltd (IIL) के प्रमोटर्स के पास 55.90% हिस्सेदारी है और DIIs के पास 0.19% की हिस्सेदारी और नॉन इंस्टीट्यूशन और रिटेल इन्वेस्टर के पास 37.08 प्रतिशत की हिस्सेदारी है।

Integrated Industries Ltd (IIL) का दिसम्बर क्वार्टर

दिसंबर 2023 के क्वार्टर का रिजल्ट भी काफी ज्यादा शानदार था जहां दिसंबर 2022 में इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने कोई भी सेल्स नहीं दिखाई वही दिसंबर 2023 में कंपनी ने 125.77 करोड़ का नेट सेल्स जनरेट किया था। जबकि सितंबर 2023 में कंपनी का रेवेन्यू 6.74 करोड रुपए था। ऐसा से कंपनी का एयर ऑन एयर बेसिस में और क्वार्टर ऑन क्वार्टर बेस में अच्छा करते हुए  देखने को मिली है।

इसी तरह से इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रीज लिमिटेड के प्रॉफिट पर नजर डालेंगे तो दिसंबर 2022 में कंपनी ने 0.03 करोड़ का लॉस दिखाया था जबकि वहीं दिसंबर 2023 में कंपनी ने 9.19 करोड़ का प्रॉफिट शो किया है जो की काफी ज्यादा अच्छा है। इसके अलावा वही सितंबर 2023 में कंपनी का प्रॉफिट 1.86 करोड रुपए रहा था।

निष्कर्ष (Conclusion)

ओवरऑल देखेंगे तो कंपनी के शेयर का परफॉर्मेंस काफी अच्छा है, कंपनी के फाइनेंशियल में भी काफी ज्यादा सुधार देखने को मिला है, कंपनी लगभग कर्ज मुक्ति है यह सारी चीज कंपनी के लिए पॉजिटिव प्वाइंट है। हालांकि पिछले कुछ दिनों से SEBI ने इस पर रोक लगा दिया है और इसमें ट्रेडिंग होते हुए नहीं दिखाई दे रही है।

डिस्क्लेमर – यहां पर हमने आपको Integrated Industries Bonus Share और बोर्ड मीटिंग की अपडेट्स दी है, शेयर के परफॉर्मेंस और कंपनी के बारे में जानकारी दी है लेकिन यह किसी भी तरह से फाइनेंशियल एडवाइजरी नहीं है किसी भी शेयर में पैसा लगाने से पहले अच्छे से रिसर्च जरूर करें और अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह जरूर ले।

FAQs

क्या Integrated Industries Bonus Share देने वाली है?

हां 24 फरवरी 2024 में हुई मीटिंग के दौरान कंपनी ने यह सूचना दी है कि वह अपने शेयर धारको को 1:1 रेश्यो से बोनस शेयर देने जा रही है

क्या इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रीज लिमिटेड के ऊपर कोई कर्जा है?

नहीं इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रीज लिमिटेड के पर कोई कर्जा नहीं है कंपनी लगभग कर्ज फ्री है।

Integrated Industries Ltd (IIL) का मार्केट कैपिटल कितना है?

Integrated Industries Ltd (IIL) का मार्केट कैपिटल का 457 करोड रुपए है जो की एक माइक्रो स्मॉल कैप कंपनी के अंतर्गत आता है और यह कंपनी फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स के अंतर्गत लिस्टेड है।

Integrated Industries Share का बुक वैल्यू कितना है?

Integrated Industries Share का बुक वैल्यू 85.30 रुपए है।

हिंदी में शेयर मार्किट की जानकारी & फ्री में चार्ट पैटर्न कीPDF के लिए ज्वाइन करे

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top