STOCK_MARKET_INDIA_.NET (SHARE MARKET IN HINDI) LOGO

अमेरिका की कंपनी में 20% की हिस्सेदारी लेगी 6 महीने में 143% का रिटर्न बनाने वाली भारतीय कंपनी, राकेट की रफ़्तार पकड सकते है शेयर – Infibeam Avenues Share News In Hindi

Infibeam Avenues Share News In Hindi – 24 फरवरी 2024 में कंपनी ने भारतीय शेयर बाजार में यह सूचना दी है कि वह अमेरिका की कंपनी में 20% की हिस्सेदारी लेने जा रही है जिसकी वैल्यू 10 मिलियन डॉलर है। कंपनी ने यह जानकारी शनिवार के दिन शेयर बाजार में दी है अब यह देखना रोचक होगा कि सोमवार के दिन इस शेयर में शानदार तेजी देखने को मिल सकती है,

क्योंकि किसी भी कंपनी का दूसरी कंपनी में हिस्से दारी लेना एक पॉजिटिव सिग्नल माना जाता है और फिर जब भारतीय कंपनी अमेरिकन कंपनी के साथ साझेदारी करती है तो यह एक और मजबूत पॉइंट हो जाता है। आपको बता दे Infibeam Avenues Share में पिछले 6 महीने में अपने निवेशकों का पैसा दोगुनी से ज्यादा कर दिया है और 143%  का शानदार रिटर्न दिया है।

हिंदी में शेयर मार्किट की जानकारी & फ्री में चार्ट पैटर्न कीPDF के लिए ज्वाइन करे

Infibeam Avenues Share News In Hindi
Infibeam Avenues Share News In Hindi

गुरुवार को Infibeam Avenues Share 34.97 रुपए पर बंद हुए थे वहीं शुक्रवार को शेयर ने 35.39 रुपए पर अपनी ओपनिंग की और बाजार में सुस्ती होने के कारण शेयर ने 35.89 रुपए का इंट्राडे हाई बनाते हुए 34.46 रुपए पर अपनी क्लोजिंग दी। पिछले 1 महीने में Infibeam Avenues Share 34% तक भाग चुका है।

6 महीने और Infibeam Avenues Share की दमदार तेजी

Infibeam Avenues Share के परफॉर्मेंस की बात करें तो कम्पनी ने पिछले 1 महीने में 34% का रिटर्न, पिछले 3 महीने में 63% का रिटर्न, पिछले 6 महीने में 143% का रिटर्न दिया हुआ है और वहीं पिछले 5 साल में 304 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। इसके अलावा शेयर के 52 सप्ताह का न्यूनतम 12.85 रुपए है जो की 28 मार्च 2023 में बना था और अधिकतम ₹40 है जो की 1 फरवरी 2024 में बना है।

इंफीबीम एवेन्यूज लिमिटेड (Infibeam Avenues Ltd)

Infibeam Avenues Ltd एक बड़ी फिनटेक कंपनी है, जो व्यापारियों और सरकारों को डिजिटल भुगतान (payment gateway) और सॉफ्टवेयर के समाधान देती है। इसका मुख्य काम भुगतान गेटवे है, जो 27 विदेशी मुद्राओं में भुगतान स्वीकार करता है। इसका एक और काम सरकारी खरीदारी का ऑनलाइन बाजार चलाना है। इसने 2023 में 4.5 लाख करोड़ रुपये (54 अरब डॉलर) के लेन-देन किए। इसके ग्राहक भारत और दूसरे देशों के व्यापारी, कंपनियां, सरकारें और बैंक हैं। इसकी विदेशी शाखाएं यूएई, सऊदी अरब, ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका में हैं। इसका ओमान में भी काम है।

इन्फिबीम एवेन्यूज लिमिटेड का 10 मिलियन डॉलर का निवेश और 20% हिस्सेदारी

इन्फिबीम एवेन्यूज लिमिटेड, एक सूचीबद्ध AI-पावर्ड फिनटेक कंपनी, ने अमेरिका में स्थित एक प्रसिद्ध एंटरप्राइज एप्लिकेशन और AI डेवलपमेंट कंपनी एक्सड्यूस (XDuce) में 20% हिस्सेदारी हासिल करने के लिए 10 मिलियन डॉलर का निवेश किया है। एक्सड्यूस (XDuce) के पास अमेरिका में 150 से अधिक सॉफ्टवेयर डेवलपर्स की टीम है, जो उत्तर अमेरिका के कुछ प्रमुख वॉलस्ट्रीट और इंश्योरेंस क्लाइंट्स को सेवा प्रदान करती है। एक्सड्यूस (XDuce) की ग्राहक सूची में बैंक ऑफ अमेरिका, मॉर्गन स्टैनली, कैपजेमिनी, हॉलिंग्सवर्थ एंड वोस, ड्यूट्स्चे बैंक, बीएनपी पेरिबास, गोल्डमैन सैक्स, एनवाईपी, क्यूबीई, आईईईई, एफएमसीएनए आदि जैसे उद्योग के बड़े नाम शामिल हैं।

इन्फिबीम एवेन्यूज लिमिटेड और एक्सड्यूस (XDuce) के साथ मिलकर काम करने से, इन्फिबीम एवेन्यूज लिमिटेड को अपने फ्रोनेटिक AI सॉल्यूशंस और सीसीएवेन्यू पेमेंट्स बिजनेस को अमेरिका में बढ़ावा देने का रणनीतिक लाभ मिलेगा। इन्फिबीम एवेन्यूज लिमिटेड ने अपनी फ्रोनेटिक AI  की क्षमताओं को एक्सड्यूस (XDuce) के मौजूदा ढांचे में जोड़ने का रणनीतिक फैसला लिया है, साथ ही अमेरिका में प्लेटफॉर्म और पेमेंट्स बिजनेस का विकास करने का समर्थन करने का।

यह एकीकरण एक्सड्यूस (XDuce) के समाधानों का इंटेलीजेंट कोटिएंट को बढ़ाने के लिए किया जा रहा है, खासकर अमेरिका में वित्तीय क्षेत्र के लिए फ्रोनेटिक AI फ्रॉड डिटेक्शन और ऑथेंटिकेशन और रिस्क आइडेंटिफिकेशन (FAR) AI तकनीक को एक्सड्यूस (XDuce) के समाधानों में शामिल करके।

इसके अलावा, एक्सड्यूस (XDuce) इन्फिबीम एवेन्यूज लिमिटेड के पेमेंट गेटवे ब्रांड, सीसीएवेन्यू, के अमेरिका में विकास का समर्थन करेगा, जिससे यह अमेरिका के अत्यंत लाभकारी वित्तीय क्षेत्र में मजबूती से स्थापित होगा।

एक्सड्यूस (XDuce) के सीईओ श्री जय दवे ने क्या कहा?

“हम इस रणनीतिक निवेश से उत्साहित हैं, क्योंकि यह एक्सड्यूस (XDuce) के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण का सूचक है। हम साथ-साथ काम करके अपने उत्पादों की पेशकश को बेहतर और व्यापक बनाने का लक्ष्य रखते हैं, जिससे अमेरिका में कारोबार और उपभोक्ताओं को लेनदेन फ्रॉड की पहचान और रोकथाम के लिए आधुनिक AI-ड्राइवन तकनीकों का उपयोग करने का मौका मिलेगा,” एक्सड्यूस (XDuce) के सीईओ श्री जय दवे ने कहा।

इन्फिबीम एवेन्यूज लिमिटेड का अंतर्राष्ट्रीय व्यापार

पिछले साल, अंतर्राष्ट्रीय व्यापार में इन्फिबीम एवेन्यूज लिमिटेड की कुल आय में 10% से कम योगदान दिया और हम योजना बना रहे हैं कि अगले कुछ वर्षों में अंतर्राष्ट्रीय व्यापार को कुल आय में 30% तक बढ़ाएं। एक्सड्यूस (XDuce) में रणनीतिक निवेश से सीसीएवेन्यू पेमेंट्स बिजनेस के साथ-साथ हमारे प्लेटफॉर्म बिजनेस का विकास भी समर्थित होगा,” इन्फिबीम एवेन्यूज लिमिटेड के संयुक्त प्रबंध निदेशक श्री विश्वास पटेल ने कहा।

शानदार दिसम्बर क्वार्टर

Infibeam Avenues Ltd के दिसंबर क्वॉर्टर का रिजल्ट भी अच्छा रहा था दिसंबर 2022 में कंपनी ने 414.70 करोड़ का रेवेन्यू जेनरेट किया था जबकि दिसंबर 2023 में कंपनी ने 911.96 करोड रुपए का रेवेन्यू बनाया कंपनी के रेवेन्यू में पिछले साल दिसंबर को क्वार्टर की मुकाबला 119% की ग्रोथ देखने को मिली है।

वही  Infibeam Avenues Ltd के प्रॉफिट में नजर डालेंगे तो पिछले साल दिसंबर 2022 में कंपनी का प्रॉफिट 35.23 करोड रुपए था जो की दिसंबर 2023 में बढ़कर 41.76 करोड रुपए हो गया कंपनी के प्रॉफिट में भी 18.33% कि ग्रोथ देखने को मिली है। 

कंपनी के प्रॉफिट में कमी रेवेन्यू के मुकाबले कम इसलिए देखने को मिली है क्योंकि दिसंबर क्वॉर्टर में कंपनी ने अच्छा खासा खर्च किया है जिसकी वजह से इसके प्रॉफिट में कमी देखने को मिली है।

निष्कर्ष (Conclusion)

Infibeam Avenues Share का परफॉर्मेंस काफी अच्छा है, कंपनी के फाइनेंशियल भी ठीक-ठाक है, कंपनी ने अमेरिकन कंपनी में अधिग्रहण किया है जो की एक बहुत ज्यादा अच्छा पॉजिटिव सिग्नल है, कंपनी के रेवेन्यू में इजाफा देखने को मिल सकता है। जहां पिछले बार Infibeam Avenues Share को अंतरराष्ट्रीय बिजनेस से 10% से कम ग्रोथ देखने को था वही कंपनी ने यह ग्रोथ 30% का अनुमान लगाया है।

तो जाहिर सी बात है आने वाले समय में शेयर में भी अच्छी खासी तेजी देखने को मिल सकती है। इसके अलावा सितंबर 2023 में कंपनी के ऊपर कोई भी कर्जा नहीं था सारा का सारा कर्जा कंपनी ने अदा कर दिया है यह एक अच्छा खासा पॉजिटिव सिग्नल है।

Disclaimer – यहां पर हमने Infibeam Avenues Share की परफॉर्मेंस के बारे में जानकारी दी है और कंपनी के द्वारा अमेरिकन कंपनी पर 20% अधिकरण की जानकारी दी है लेकिन ये किसी भी तरह से फाइनेंशियल एडवाइजरी नहीं है किसी भी शेयर में पैसा लगाने से पहले अपने ववित्तीय सलाहकार से सलाह जरूर ले।

FAQs

Infibeam Avenues Share का मार्केट कैपिटल कितना है?

Infibeam Avenues Share का मार्केट कैपिटल 9585 करोड रुपए है यह कंपनी इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी के अंतर्गत आती है और यह एक स्मॉल कैप कंपनी है?

क्या इंफीबीम एवेन्यूज लिमिटेड के ऊपर कोई कर्जा है?

सितंबर 2023 के रिकॉर्ड के अनुसार इंफीबीम एवेन्यूज लिमिटेड के ऊपर कोई भी कर्जा नहीं है।

Infibeam Avenues Ltd ने किस अमेरिकन कंपनी के साथ 20% की डील तय की है?

Infibeam Avenues Ltd ने अमेरिकन कंपनी एक्सड्यूस (XDuce) के साथ पेमेंट गेटवे के सिक्योरिटी को लेकर और कंपनी में 20% की हिस्सेदारी ली है जिसके लिए कंपनी ने 10 मिलियन डॉलर दिए हैं।

इंफीबीम एवेन्यूज लिमिटेड की सेल्स ग्रोथ पिछले 10 सालों में कितनी रही है?

पिछले 10 सालों में इंफीबीम एवेन्यूज लिमिटेड की सेल्स ग्रोथ 37.2% की रही है।

हिंदी में शेयर मार्किट की जानकारी & फ्री में चार्ट पैटर्न कीPDF के लिए ज्वाइन करे

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top