इस आईपीओ ने मचाये थी धूम अब जारी किये नतीजे, बाज़ार में धीमी चाल के बावजूद 4% भगा शेयर – Honasa Consumer Share News Hindi

Honasa Consumer Share News Hindi – शुक्रवार के दिन शेयर बाजार ने कोई खास अच्छा परफॉर्म नहीं किया और शेयर बाजार में काफी सुस्ती देखने को मिल रही थी। वही मिड कैप के स्टॉक काफी तेजी के साथ गिरते हुए दिखाई दिए तो कुछ शेयर ऐसे भी थे जिन्होंने अच्छा परफॉर्म किया उसी में से एक शेयर जो अभी हाल ही में लिस्ट हुआ है उसका नाम है मामाअर्थ (होनासा कंज्यूमर लिमिटेड) इसने शुक्रवार के दिन  3.9% की तेजी के साथ अपनी क्लोजिंग दी।

हिंदी में शेयर मार्किट की जानकारी & फ्री में चार्ट पैटर्न की PDF के लिए ज्वाइन करे

Honasa Consumer Share News Hindi
Honasa Consumer Share News Hindi

गुरुवार को होना सा कंज्यूमर लिमिटेड के शेयर 416.45 पर बंद हुए थे और शुक्रवार के विषय में 419.95 से अपनी शुरुआत की और 435 रुपए का दिन का हाई बनाते हुए 435 पर ही अपनी क्लोजिंग दी। पिछले तीन महीना में इस शेयर ने 34% का रिटर्न दिया है।

वही होनासा कंज्यूमर शेयर के 52 सप्ताह के न्यूनतम और अधिकतम पर जब हम नजर डालते हैं तो पाते हैं Honasa Consumer Share ने 10 नवंबर 2023 में 256.30 रुपए का न्यूनतम बनाया था वही इसने 23 जनवरी 2024 में अपने 52 सप्ताह का अधिकतम बनाया जो की 511 रुपए था।

होनासा कंज्यूमर लिमिटेड आईपीओ (मामा अर्थ)

Honasa Consumer Share होनासा कंज्यूमर शेयर
Honasa Consumer Share होनासा कंज्यूमर शेयर

आपको बता दें मामाअर्थ का आईपीओ अभी हाल ही में नवंबर 2023 में आया था और इसको लेकर निवेशकों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा था और काफी लोगों ने अच्छे से इसको सब्सक्राइब किया। मामाआर्थ आईपीओ की शुरुआत 31 दिसंबर 2023 हुई थी और 2 नवंबर 2023 तक यह आईपीओ खुला हुआ था इस आईपीओ में 1701.44 करोड़ शेयर इश्यू किए जाने थे जिसका प्राइस बैंड 308 रुपए से 324 रुपए तक रखा गया था। और उसके साथ  34013 शेयर इनके एंप्लॉई के लिए रिजर्व किया गया था।

होनासा कंज्यूमर लिमिटेड का ब्रांड है Mamaearth

Honasa Consumer Share होनासा कंज्यूमर शेयर
Honasa Consumer Share होनासा कंज्यूमर शेयर

Mamaearth एक ब्रांड का नाम है जिसकी कंपनी का नाम है होनासा कंज्यूमर लिमिटेड Honasa Consumer Limited (HCL), जो कि 2016 में स्थापित हुआ थी यह  एक डिजिटल ब्यूटी और पर्सनल केयर (BPC) कंपनी है जो भारत में ऑपरेट करती है। यह कंपनी ने अपने उत्पादों को Mamaearth ब्रांड के तहत बेचती है।

इस कंपनी ने अपने पोर्टफोलियो में पांच नई ब्रांड्स भी शामिल की है, जैसे कि The Derma Co., Aqualogica, Ayuga, BBlunt, और Dr. Sheth’s। कंपनी अपने उत्पादों को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से बेचती है।

Official Website; https://honasa.in

Mamaearth 7.6 टाइम हुआ था सब्सक्राइब

ममएआर्थ होनासा कंज्यूमर लिमिटेड का एक ब्रांड है जिसके नाम से यह जाना जाता है तो यह आईपीओ और इसका शेयर honasa कंज्यूमर लिमिटेड (Honasa) के नाम से लिस्टेड है। होनासा कंज्यूमर लिमिटेड 7 नवंबर 2023 में शेयर बाजार में लिस्ट किया गया और यह आईपीओ लगभग 7.6 टाइम ज्यादा सब्सक्राइब किया गया था इसका जीएमपी (GMP) 24 ऊपर चल रहा था और जब यह आईपीओ लिस्ट हुआ तो यह आईपीओ 330 रुपए पर लिस्ट हुआ जो की अलॉटमेंट के से 1.85% ऊपर था हालांकि ग्रे मार्केट पीएम के हिसाब से इस शेयर को 348 पर लिस्ट होना था।

93% प्रॉफिट ग्रोथ (Standalone Financial Result)

Honasa Consumer Share होनासा कंज्यूमर लिमिटेड दिसंबर क्वॉर्टर
Honasa Consumer Share होनासा कंज्यूमर लिमिटेड दिसंबर क्वॉर्टर

अभी हाल ही में हो रहा था कंज्यूमर लिमिटेड ने अपने दिसंबर क्वॉर्टर का रिजल्ट घोषित किया है जिसे भी हम देख लेते हैं।

  • दिसंबर 2022 में कंपनी ने 355 करोड़ का नेट रेवेन्यू जेनरेट किया था और वहीं पिछले क्वार्टर सितंबर 2023 में कंपनी ने 460 करोड़ का नेट रेवेन्यू बना है और आपकी दिसंबर 2023 में कंपनी ने 451 करोड़ का नेट रेवेन्यू बनाया हुआ है।
  • वही कंपनी के प्रॉफिट में नजर डालेंगे तो कंपनी ने दिसंबर 2022 के क्वार्टर में 15 करोड़ का नेट प्रॉफिट बनाया था वहीं पिछले कोटा सितंबर 2023 में कंपनी 38 करोड़ का नेट प्रॉफिट बनाया है आपकी दिसंबर 2030 में कंपनी ने 29 करोड़ का प्रॉफिट किया है।

एयर ऑन योर बेसिस में होनासा कंज्यूमर लिमिटेड के रेवेन्यू में 27% की ग्रोथ हुई है वही क्वार्टर ऑन क्वार्टर बेसिस में कंपनी के रेवेन्यू में 1.95% की गिरावट दर्ज की गई है।

इसी तरह से कंपनी के प्रॉफिट में  93.33% की ग्रोथ दर्ज की गई है एयर ऑन एयर बेसिस में लेकिन क्वार्टर और क्वार्टर बेसिस में 23.68% की गिरावट दर्ज की गई है। होनासा कंज्यूमर लिमिटेड का मार्केट कैपिटल 13923.59 करोड़ों रुपए है और यह एक स्मॉल कैप कंपनी की कैटेगरी में आती है। 

Data Source; NSE & BSE & Screener & Stockedge

प्रमोटर्स के पास 35.34% शेयर होल्डिंग

होनासा कंज्यूमर लिमिटेड के शेयर होल्डिंग पेटर्न पर नजर डालेंगे तो दिसंबर 2023 तक प्रमोटर्स के पास 35.34% शेयर होल्डिंग है, वही पब्लिक के पास 64.66% की शेयर होल्डिंग है जिसमें FIIs के पास 10.1 2% की शेरहोल्डिंग DIIs के पास 17.57% की शेयर होल्डिंग नॉन इंस्टीट्यूशन और रिटेल इन्वेस्टर के पास 36.96% की शेयर होल्डिंग रखी हुई है।

Disclaimer – यहां पर होनासा कंज्यूमर लिमिटेड के दिसंबर क्वॉर्टर के रिजल्ट, कंपनी के शेयर की परफॉर्मेंस और शेयर होल्डिंग पेटर्न के बारे में बताया गया है यह किसी भी तरह से फाइनेंशियल एडवाइजरी नहीं है किसी भी शेयर को खरीदने से पहले या फिर किसी भी शेयर को बेचने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार से मशवरा जरूर करें।

नीचे हमने आपको व्हाट्सएप और टेलीग्राम का लिंक दिया है अगर अभी तक आपने जॉइन नहीं किया है तो तुरंत ज्वाइन कर ले ताकि आपको समय पर शेयर मार्केट की खबरें मिलते रहे और आप उन खबरों से अच्छे शेर ढूंढ कर उसमें निवेश कर सके और मोटा पैसा बना सके साथ ही साथ आपको फ्री में कैंडलेस्टिक पेटर्न चार्ट पेटर्न पीडीएफ मिलती है उसका क्या फायदा उठा सकते हैं।


हिंदी में शेयर मार्किट की जानकारी & फ्री में चार्ट पैटर्न की PDF के लिए ज्वाइन करे


Short Post

मेरा नाम M R है और मैं एक शेयर मार्किट एनालिस्ट और ब्लॉगर हूँ. मुझे शेयर बाज़ार के बारे में जानकारी रखना और बताना अच्छा लगता है. मुझे लगभग 7 साल का अकाउंट्स का अनुभव है और लगभग 4 साल से शेयर बाज़ार में एक्टिव हूँ. मैं एक वेबसाइट में लगातार शेयर मार्किट की खबरें, टिप्स, ट्रेंड्स और विश्लेषण अपडेट करता हूँ. मेरा उद्देश्य है कि मैं शेयर मार्किट के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक और शिक्षित करूँ. मेरा ब्लॉग मेरा प्रयास है कि मैं शेयर मार्किट के बारे में अपने विचार, अनुभव और ज्ञान को आपके साथ साझा करूँ. आप मुझे अपने सुझाव, प्रश्न और टिप्पणियाँ भेज सकते हैं. मुझे आपसे सुनने का इंतजार रहेगा

Sharing Is Caring:

Leave a comment

दो गुना लिस्ट होगा ये आईपीओ, अभी है खरीदने का मौका मात्र 70 रुपए के माल्टीबैगर पेनी शेयर ने दिया 800% ताबड़तोड़ रिटर्न, इलेक्ट्रिक स्कूटी बनाती है कंपनी, निवेशक हुए मलाल इस डिफेंस स्टॉक में FIIs बढ़ा रहे अपनी शेयर होल्डिंग, क्या होने वाला है इसमें बढ़ा खेल? 6 महीने में पैसा डबल अब होंगे 10 शेयर से 100 शेयर, जल्दी उठाए फायदा रईसों के होटल वाली कंपनी, जूनिपर होटल्स ले कर आ रही आइपीओ, कितना बनेगा प्रॉफिट या होगा नुकसान?