10 हज़ार का 26 लाख 50 हज़ार बनाने वाली छोटी कंपनी को मिला 90 करोड़ का आर्डर, राकेट बना शेयर, जमकर की निवेशको ने खरीदारी, 13% भगा शेयर, – Dynacons Systems Share News in Hindi

Dynacons Systems Share News in Hindi – डायनाकन्स सिस्टम्स एंड सॉल्यूशंस लिमिटेड को बीएसएनएल (BSNL) के तरफ से 90 करोड़ का आर्डर मिला है जिसके बाद से डायनाकन्स सिस्टम्स शेयर में शानदार तेजी देखने को मिली Dynacons Systems Share आज के दिन 13% की तेजी के साथ नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में 815 रुपए पर पहुंच गए हालांकि बाद में इस शेयर में थोड़े सी मुनाफा वसूली देखने को मिली। BSNL का आर्डर कंपनी के लिए एक बड़ा ऑर्डर है क्योंकि इस कंपनी का टोटल मार्केट कैप 967 करोड़ है और ऐसे में 90 करोड़ का आर्डर कंपनी के लिए बहुत बड़ा ऑर्डर है इसी वजह से इसके शेयर में तेजी देखने को मिली है।

हिंदी में शेयर मार्किट की जानकारी & फ्री में चार्ट पैटर्न की PDF के लिए ज्वाइन करे

शुक्रवार को Dynacons Systems Share नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में 719.60 रुपए पर बंद हुए थे, वहीं सोमवार के दिन डायनाकन्स सिस्टम्स शेयर ने थोड़ी सी गैप अप के साथ 725.95 रुपए पर अपनी ओपनिंग की और देखते ही देखते Dynacons Systems Share ने दिन में 815 रुपए का हाई बना डाला हालांकि शेयर बाजार खत्म होते थोड़ी सी मुनाफा वसूली की गई और यह शेयर 759 रुपए पर बंद हुए।

Dynacons Systems Share News in Hindi
Dynacons Systems Share News in Hindi

26512% का बेहतरीन रिटर्न (10 हज़ार का 26 लाख 50 हज़ार )

कंपनी के शेयर में पिछले 1 दिन में 5.4% की ग्रोथ देखी गई वहीं पिछले एक सप्ताह में 16.4% कि पिछले 1 महीने में 18.2% कि पिछले 6 महीने में 33% की पिछले 1 साल में 62% की पिछले 2 साल में 245% की पिछले 5 साल में 2436 परसेंट कि ऑफिस है 10 साल में 26512% की शानदार तेजी देखने को मिली है।

हो सकता है आपको ऐसे रिटर्न नहीं समझ में ना आए हम आपको बताते हैं अगर 10 साल पहले से इसके रिटर्न को हम जोड़ते हैं तो यदि 10 साल पहले 10000 पर लगाए होते तो आज के समय में इसने 26512% का रिटर्न दिया है जो की 26 लाख 50000 से ज्यादा का बनता है। और यह हम कोई हवा में नहीं कह रहे यह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का डाटा के अनुसार है। “स्टॉक मार्केट इंडिया नेट में हम केवल नेशनल स्टॉक एक्सचेंज और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के डाटा को ही सही मानते हैं और  उसी के बेस में ही आपको जानकारी देते हैं।

वही नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के डाटा के अनुसार शेयर ने 284.55 रुपए का न्यूनतम बनाया जो की 29 मार्च 2023 में बनाया था इसके अलावा शेयर ने 849 रुपए का अधिकतम बनाया जो की 31 अक्टूबर 2023 में बनाया था। सिर्फ 52 सप्ताह के न्यूनतम से अधिकतम तक इस शेयर ने 198% का शानदार रिटर्न दिया है।

डायनाकन्स सिस्टम्स एंड सॉल्यूशंस लिमिटेड का कारोबार

Dynacons Systems Share
Dynacons Systems Share

Dynacons Systems & Solutions Ltd.  26 दिसंबर 1995 में एक प्राइवेट सेक्टर के रूम में खुली बाद में 30 नवंबर 1999 में इस कंपनी को पब्लिक लिमिटेड कंपनी में कन्वर्ट कर दिया गया। यह कंपनी आईटी सेक्टर की कंपनी है जिसका हेड क्वार्टर मुंबई में है और भारत में इसकी काफी जगह शाखाएं हैं। इस कंपनी के पास बहुत सारे तकनीकी कर्मचारी हैं, जो भारत में 250 से ज्यादा जगहों पर काम करते हैं। इस कंपनी को उद्योग के सबसे अच्छे प्रमाणपत्र मिले हैं, जैसे CMMI Level 5, ISO 9001, ISO 20000, ISO 27000 आदि।

Dynacons  आईटी इन्फ्रा से संबंधित सभी कार्य करती है, जैसे इन्फ्रा डिजाइन और परामर्श, तैयार सिस्टम का जोड़ना और बड़े नेटवर्क और डेटा सेंटर का निर्माण, उपकरण और सॉफ्टवेयर की आपूर्ति, HCI, प्राइवेट और पब्लिक क्लाउड, SD WAN और SDS जैसे नए समाधान, आईएसपी के लिए नेटवर्क डिजाइन और सेटअप, VDI समाधान, घरेलू ग्राहकों के बहु-स्थानीय इन्फ्रा का प्रबंधन।

डायनाकन्स सिस्टम्स एंड सॉल्यूशंस लिमिटेड को BSNL से मिला 90 करोड़ का आर्डर

Dynacons Systems Share News in Hindi
Dynacons Systems Share News in Hindi

Dynacons एक कंपनी है जो नए-नए तकनीकी समाधान बनाती है। BSNL एक सरकारी संगठन है जो देश में टेलीफोन और इंटरनेट की सेवाएं देता है। BSNL ने Dynacons को एक बड़ा ठेका दिया है, जिसकी कीमत 90.02 करोड़ रुपये है। इस ठेके के तहत, Dynacons को BSNL के एक महत्वपूर्ण ग्राहक के लिए एक सुदृढ़ और समन्वित टेलीकॉम और आईटी नेटवर्क बनाना है। इस नेटवर्क में एक कमांड सेंटर और एक नेटवर्क ऑपरेशन सेंटर भी शामिल होंगे, जो BSNL को अपने ग्राहकों को बेहतर सेवा देने में मदद करेंगे। इस परियोजना में Dynacons को उपकरण और सामग्री की आपूर्ति के साथ-साथ नेटवर्क की स्थापना, परीक्षण, शुरू करना, संचालन और रखरखाव का काम भी करना है।

प्रोमोटर्स के पास 61.10% की शेयर होल्डिंग

वही कंपनी के शेयर होल्डिंग पेटर्न मैनेजर डालेंगे तो कंपनी के प्रमोटर्स के पास 61.10% की शेयर होल्डिंग है, वही पब्लिक के पास 38.90% की शेयर होल्डिंग है और बाकी नॉन इंस्टीट्यूशन और रिटेल इन्वेस्टर के पास है।

डाटा सोर्स; NSE & BSE & StockEdge & Screener

निष्कर्ष & डिस्क्लेमर

हमने यहां पर आपको Dynacons Systems Share के ऑर्डर के बारे में बताया कंपनी के बारे में बताया डायनाकन्स सिस्टम्स शेयर की परफॉर्मेंस के बारे में और शेयर होल्डिंग के बारे में जानकारी दी है लेकिन यह किसी भी तरह से निवेश की सलाह नहीं है किसी भी शेयर में पैसा लगाने से पहले अपनी वित्तीय सलाहकार से मशवरा जरूर करें उसके बाद ही निवेश करें।

नीचे अपने आपको व्हाट्सएप और टेलीग्राम का लिंक दिया है अगर अभी तक आपने जॉइन नहीं किया है तो तुरंत जॉइन के लिए ताकि आपको समय पर शेयर मार्केट खबरें मिलते रहे और अपने अच्छे से ढूंढ कर उसमें निवेश कर सके हैं साथ ही साथ आपको फ्री में कैंडलेस्टिक पेटर्न चार्ट पेटर्न की पीडीएफ मिलेगी इसका फायदा उठा सकते हैं।

FAQs (अधिकतर पूछे जाने वाले सवाल)

डायनाकन्स सिस्टम्स एंड सॉल्यूशंस लिमिटेड को किस्से आर्डर मिला हुआ है?

डायनाकन्स सिस्टम्स एंड सॉल्यूशंस लिमिटेड को भारत की सरकारी कंपनी बीएसएनएल से 90 करोड़ का आर्डर मिला हुआ जिसमें वह बीएसएनएल के लिए एक आईटी सॉल्यूशन से रिलेटेड मटेरियल प्रोवाइड करेगी और साथ ही साथ उसकी सर्विसिंग और डाटा सेंटर को बनाने में उसकी मदद करेगी।

डायनाकन्स सिस्टम्स एंड सॉल्यूशंस लिमिटेड का मार्केट कैपिटल कितना है?

डायनाकन्स सिस्टम्स एंड सॉल्यूशंस लिमिटेड का मार्केट कैपिटल 967 करोड रुपए है और यह कंपनी एक स्मॉल कैप कंपनी के अंतर्गत आता है।

डायनाकन्स सिस्टम्स एंड सॉल्यूशंस लिमिटेड का ROE और ROCE कितना है?

डायनाकन्स सिस्टम्स एंड सॉल्यूशंस लिमिटेड का ROE 38.9% है वही ROCE 36.5% का है

डायनाकन्स सिस्टम्स एंड सॉल्यूशंस लिमिटेड ने अब तक की कितने परसेंट का रिटर्न दे दिया है?

कंपनी ने पिछले 10 सालों में 26512% का रिटर्न दे दिया है, यानी कि निवेशकों का पैसा 265 गुना कर दिया है।


हिंदी में शेयर मार्किट की जानकारी & फ्री में चार्ट पैटर्न की PDF के लिए ज्वाइन करे


Short Post

मेरा नाम M R है और मैं एक शेयर मार्किट एनालिस्ट और ब्लॉगर हूँ. मुझे शेयर बाज़ार के बारे में जानकारी रखना और बताना अच्छा लगता है. मुझे लगभग 7 साल का अकाउंट्स का अनुभव है और लगभग 4 साल से शेयर बाज़ार में एक्टिव हूँ. मैं एक वेबसाइट में लगातार शेयर मार्किट की खबरें, टिप्स, ट्रेंड्स और विश्लेषण अपडेट करता हूँ. मेरा उद्देश्य है कि मैं शेयर मार्किट के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक और शिक्षित करूँ. मेरा ब्लॉग मेरा प्रयास है कि मैं शेयर मार्किट के बारे में अपने विचार, अनुभव और ज्ञान को आपके साथ साझा करूँ. आप मुझे अपने सुझाव, प्रश्न और टिप्पणियाँ भेज सकते हैं. मुझे आपसे सुनने का इंतजार रहेगा

Sharing Is Caring:

Leave a comment

दो गुना लिस्ट होगा ये आईपीओ, अभी है खरीदने का मौका मात्र 70 रुपए के माल्टीबैगर पेनी शेयर ने दिया 800% ताबड़तोड़ रिटर्न, इलेक्ट्रिक स्कूटी बनाती है कंपनी, निवेशक हुए मलाल इस डिफेंस स्टॉक में FIIs बढ़ा रहे अपनी शेयर होल्डिंग, क्या होने वाला है इसमें बढ़ा खेल? 6 महीने में पैसा डबल अब होंगे 10 शेयर से 100 शेयर, जल्दी उठाए फायदा रईसों के होटल वाली कंपनी, जूनिपर होटल्स ले कर आ रही आइपीओ, कितना बनेगा प्रॉफिट या होगा नुकसान?