CARTRADE SHARE की बेहतरीन चाल से इन्वेस्टर्स हुए मालामाल 20% भगा शेयर

CARTRADE SHARE UPDATES:

आज के दिन  CARTRADE SHARE ने बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन किया है और अपने इन्वेस्टर्स जोकि CARTRADE SHARE में पैसा लगाये हुए थे उन पर खूब पैसा बरसाया है आज सुबह CARTRADE SHARE ने 733 रूपये से ओपनिंग की और देखते ही देखते यह शेयर लगभग 20% की बेहतरीन तेजी के साथ 863.75 रूपये पर बंद हुआ।  

अप्पको बता दें CARTRADE TECH LTD एक ऑनलाइन प्लातेफ़ोर्म है जो हपने ग्राहकों को किसी भी तरह के दो बहिया और चार पहिया वहां की खरीद फरोख्त प्रदान करता है इसके अलावा भी CARTRADE के काफी सरे बिज़नस है वो हम कभी और बात करेंगे चलिए अब देखते है क्या कारण है की CARTRADE के SHARE में इतनी उछल देखने को मिली ।

CARTRADE SHARE में इतनी तेजी उसके कल के नतीजो के कारण हुए कल के दिन आये बेहतरीन नतीजो के कारण CARTRADE SHARE में जमकर खरीदारी हुयी चाहिए देखते है कैसा रहा CARTRADE SHARE का रिजल्ट ।

कैसा रहा CARTRADE SHARE का रिजल्ट?

CARTRADE SHARE TRADE RESULT:  

A) CARTRADE SHARE REVENUE

कल के दिन CARTARDE ने अपना रिजल्ट घोषित किया था देखते है कैसा रहा का CARTRADE SHARE का RESULT  देखते है क्वार्टर 2 के नंबर कैसे रहे । क्योंकि नंबर देखने हैं तो बहुत शानदार लग रहे हैं। यहां पर बहुत बड़ा सरप्राइज देखने को मिल रहा है। आपको बताते चले कि पिछले साल (सितम्बर 22) कम्पनी ने (yoy) 87.88 करोड़ के आसपास रेवेन्यू बनाया था।

और पिछले  क्वार्टर (जून 2023) में कंपनी ने 86.06 करोड़ के आसपास का रेवेन्यू बनाया था। और अभी देखे तो कंपनी का यह रेवेन्यू  4 गुना बढ़कर 314.33 करोड़ हो गया है 314 करोड़  का मतलब, कंपनी का जो रेवेन्यू है वो चार गुना हो गया गया है। चाहे आप क्वार्टर ओन क्वार्टर (QoQ) देखे या फिर इयर टू इयर (yoy) देखे दोनों मायनो में बेहतरीन प्रदर्शन रहा है । 

क्योंकि जो चार गुना के रिवनयू ग्रंथ हुई है , क्या पता अगले क्वाटर में फिर से कंपनी रिपीट कर दे तो गजब के नंबर आ जाएंगे फिर तो फिर तो मतलब कंपनी के लिए एक बहुत बड़ा अपॉर्चुनिटी क्रिएट हो जाएगी, रिटेल इन्वेस्टर के लिए भी और कंपनी के लिए भी, क्या आने वाले समय एक बड़ी रैली CARTRADE SHARE के अन्दर जरी रह सकती है” 

B) CARTRADE SHARE EXPENSES

अब बात कर लेते हैं कंपनी के खर्चे की तो आपको बताते चले पिछले सितंबर 2022 में कंपनी ने 88.73 करोड़ के खर्चे बुक किए थे। यह बात हो गई एयर ऑन एयर (yoy) बेसिस में। अब बात करते हैं पिछले क्वार्टर की तो पिछले क्वार्टर यानी की जून में कंपनी ने 91.14 करोड़ के खर्चे बुक किए हैं, यह तो बात हो गई पिछले क्वार्टर की।

अब बात कर लेते हैं दुसरे तिमाही सितंबर 2023 की, तो अपकी कम्पनी ने  314.274 करोड़ का खर्चा बुक किया है जिस तरह कंपनी ने रेवेन्यू जेनरेट किया है इस तरह से कंपनी ने खर्च भी खूब किए हैं। खैर खर्च तो किया है लेकिन उसी हिसाब से रेवेन्यू भी बनया है। कंपनी का लगातर प्रॉफिट में रहना एक पॉजिटिव साइन है।

C) CARTRADE SHARE PROFIT:

SHARE MARKET KE BAARE ME BASIC SE JANNE KE LIYE CLICK KARE

अब बात आती है मेन पॉइंट की जो है CARTRADE SHARE का प्रॉफिट, तो हम देखते हैं कंपनी ने पिछले साल सितंबर 2022 में 5.57 करोड़ का प्रॉफिट जनरेट किया था जून 2023 मैं बढ़कर 13.51 करोड़ हो गया था लेकिन अब की कंपनी ने थोड़ा कम 12.96 करोड़ का नेट प्रॉफिट जनरेट किया है यानी कि अगर साल दर साल(yoy) देखे तो कंपनी ने लगभग ढाई गुना ज्यादा प्रॉफिट जनरेट किया है जोकि पिछले क्वार्टर के मुकाबले 5% कम का रेवेन्यू जेनरेट किया है लेकिन हाल फिलहाल कंपनी ने अपने प्रॉफिट को जारी रखा है यह CARTRADE SHARE के लिए अच्छा साइन है।

D) CARTRADE SHARE TECHNICAL CHART

अब बात करें CARTRADE SHARE टेक्निकल की ग्राफ में साफ-साफ दिखाई देता है कि इसका टेक्निकल भी काफी मजबूत हो रहा है पहले के मुकाबले में, पिछले एक महीने में CARTRADE SHARE ने लगभग 40% की छलांग, और 6 महीने में लगभग 98% की छलांग लगाई है तो आप इस स्टॉक को खरीदने के बारे में विचार कर सकते हैं।

मेरा परामर्श यही रहेगा कि आप खुद स्टॉक के बारे में रिसर्च करें और किसी एक्सपर्ट की सलाह के बाद ही इसे खरीदें।

FREE CHART HINDI BOOOK

निष्कर्ष (CONCLUSION )

आपको ये बात ध्यान में रखनी चाहिए की शेयर बाजार में पैसा कमाना कोई आसान काम नहीं है। कई चीजें हैं शेयर की कीमत को प्रभावित कर सकते हैं, जैसे कि कंपनी की वित्तीय स्थिति, आर्थिक स्थितियां, और वैश्विक घटनाएं।जो आपके निवेश के परिणाम को प्रभावित कर सकती हैं, इसलिए किसी पेशेवर से सलाह लेना हमेशा सबसे अच्छा होता है। लेकिन कृपया ध्यान रखें कि यह भविष्यवाणी 100% सटीक नहीं है। शेयर बाजार में हमेशा जोखिम होता है, इसलिए किसी भी निवेश से पहले अपनी स्वयं की शोध करना और जोखिम को समझना महत्वपूर्ण है।


RECENT POST


SHORT POST

मेरा नाम M R है और मैं एक शेयर मार्किट एनालिस्ट और ब्लॉगर हूँ. मुझे शेयर बाज़ार के बारे में जानकारी रखना और बताना अच्छा लगता है. मुझे लगभग 7 साल का अकाउंट्स का अनुभव है और लगभग 4 साल से शेयर बाज़ार में एक्टिव हूँ. मैं एक वेबसाइट में लगातार शेयर मार्किट की खबरें, टिप्स, ट्रेंड्स और विश्लेषण अपडेट करता हूँ. मेरा उद्देश्य है कि मैं शेयर मार्किट के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक और शिक्षित करूँ. मेरा ब्लॉग मेरा प्रयास है कि मैं शेयर मार्किट के बारे में अपने विचार, अनुभव और ज्ञान को आपके साथ साझा करूँ. आप मुझे अपने सुझाव, प्रश्न और टिप्पणियाँ भेज सकते हैं. मुझे आपसे सुनने का इंतजार रहेगा

Sharing Is Caring:

Leave a comment

दो गुना लिस्ट होगा ये आईपीओ, अभी है खरीदने का मौका मात्र 70 रुपए के माल्टीबैगर पेनी शेयर ने दिया 800% ताबड़तोड़ रिटर्न, इलेक्ट्रिक स्कूटी बनाती है कंपनी, निवेशक हुए मलाल इस डिफेंस स्टॉक में FIIs बढ़ा रहे अपनी शेयर होल्डिंग, क्या होने वाला है इसमें बढ़ा खेल? 6 महीने में पैसा डबल अब होंगे 10 शेयर से 100 शेयर, जल्दी उठाए फायदा रईसों के होटल वाली कंपनी, जूनिपर होटल्स ले कर आ रही आइपीओ, कितना बनेगा प्रॉफिट या होगा नुकसान?