IPO का पहला दिन और 155% का प्रॉफिट, ढाई गुना हुआ पैसा, शेयर खरीदने को टूटे निवेशक – BLS E-Services Ltd IPO Listing

BLS E-Services Ltd IPO Listing – शेयर बाजार में काफी शेयर ऐसे लिस्ट होते हैं जो अपने निवेशकों का पैसा दोगुने से भी ज्यादा कर देते हैं आज ही ऐसा शेयर शेयर बाजार में लिस्ट हुआ है जिसने अपने निवेशकों का पैसा लिस्ट होने पर ही 125% कर दिया और उसके बाद बचे निवेशकों ने  भी जमकर खरीदारी की और यह शेयर जाकर 155% प्रॉफिट पर ट्रेड करने लगा। हम बात कर रहे हैं बीएलएस ई सर्विस लिमिटेड (BLS E-Services Ltd IPO Listing) की जिसने अपने निवेशकों का पैसा लगभग ढाई गुना कर दिया है।

शेयर बाजार में बीएलएस ई सर्विस लिमिटेड (BLS E-Services Ltd) का आईपीओ का प्राइस बैंड 135 रुपए प्रति शेयर था लेकिन यह शेयर NSE में अपने प्राइस बैंड से 129% ऊपर 305 रुपए प्रति शेयर पर ओपन हुआ और देखते ही देखते शेयर 348 रूपये पर ट्रेड करने लगा, इस तरह BLS E-Services Ltd Share ने मात्र एक दिन में 155% का रिटर्न दे दिया है यानी कि अपने निवेशकों का पैसा ढाई गुना कर दिया है। इस दौरान ट्रेड वैल्यू 29044678 रहा।

हिंदी में शेयर मार्किट की जानकारी & फ्री में चार्ट पैटर्न की PDF के लिए ज्वाइन करे

Stock Market Holidays 2024 – शेयर बाजार की छुट्टियां 2024

बीएलएस ई-सर्विसेज लिमिटेड आईपीओ (BLS E-Services Ltd IPO)

बीएलएस ई सर्विस का आईपीओ 30 जनवरी 2024 से 1 फरवरी 2024 तक ओपन रहा और इस आईपीओ का प्राइस बैंड 129 रुपए से लेकर 135 रुपए था (सभी निवेशकों को यह शेयर 135 रुपए प्रति शेयर अलॉट किए गए हैं) । जिसमे रिटेल इन्वेस्टर केवल 13 लौट ले सकते थे।  वही इस आईपीओ के सब्सक्रिप्शन की बात करें तो रिटेल इन्वेस्टर कैटेगरी में यह आईपीओ 236.53 गुना सब्सक्राइब हुआ था

BLS E-Services Ltd बीएलएस ई-सर्विसेज लिमिटेड
BLS E-Services Ltd बीएलएस ई-सर्विसेज लिमिटेड

वही नॉन इंस्टीट्यूशन ने इसे 300.05 गुना सब्सक्राइब किया था QIB यानी कि क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशन बायर ने इस शेयर को 123.30 गुना सब्सक्राइब किया था वही आदर् कैटेगरी में यह शेयर 15.30 गुना सब्सक्रिप्शन हुआ था। इस कंपनी के शेयर का टोटल इशू साइज 310.91 करोड़ों रुपए था जिसमें 2.3 करोड़ शेयर जारी किए गए हैं।

Free pdf + Book । चार्ट पैटर्न pdf free download । 1M Download

बीएलएस ई-सर्विसेज लिमिटेड के बारे में

बीएलएस ई-सर्विसेज लिमिटेड आईपीओ लिस्टिंग BLS E-Services Ltd IPO Listing
बीएलएस ई-सर्विसेज लिमिटेड आईपीओ लिस्टिंग BLS E-Services Ltd IPO Listing

BLS-E Services Limited एक ऐसी कंपनी है जो अप्रैल 2016 में बनी और डिजिटल सेवाएं देती है। यह कंपनी भारत के बड़े बैंकों को व्यापारिक पत्राचार सेवाएं देती है, जिसका मतलब है कि यह बैंकों की तरफ से ग्राहकों को बैंकिंग सुविधाएं पहुंचाती है। यह कंपनी अन्य डिजिटल सेवाएं भी देती है, जैसे कि टिकट बुकिंग, ई-कॉमर्स, और भुगतान। यह कंपनी भारत में ग्रामीण और दूरदराज के इलाकों में लोगों को सरकारी सेवाएं भी देती है, जैसे कि स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि, और अन्य।

शेयर मार्केट में पैसे कैसे कमाएं? Share Market Se Paise Kaise Kamay? For Beginners

बीएलएस ई-सर्विसेज लिमिटेड के फाइनेंसियल – BLS E-Services Ltd Financial

  • वही कंपनी के फाइनेंशियल की बात करें तो साल 2021 में कंपनी ने 65.23 करोड़ का नेट रेवेन्यू जेनरेट किया है, साल 2022 में कंपनी ने 98.40 करोड़ का रेवेन्यू बना है और साल 2023 में कंपनी ने 246.29 करोड़ का नेट रेवेन्यू बनाया हुआ था।
  • कंपनी के प्रॉफिट में नजर डालेंगे तो साल 2021 में कंपनी ने 3.15 करोड़ का नेट प्रॉफिट बनाया, साल 2022 में कंपनी ने 5.38 करोड़ का प्रॉफिट बनाया, और साल 2023 में कंपनी ने 20.33 करोड़ का नेट प्रॉफिट बनाया हुआ है।
  • कंपनी के टोटल कर्ज की बात करते तो साल 2021 में कंपनी के ऊपर 11.02 करोड़ का कर्ज था, साल 2022 में कंपनी के ऊपर 8.76 करोड़ का कर्ज था साल 2023 में कंपनी के ऊपर कोई भी कर्जा नहीं था कंपनी कर्ज फ्री है।
  • कंपनी के असेट्स पर नजर डालेंगे तो साल 2021 में कंपनी के पास 40.59 करोड़ का असेट्स था, साल 2022 में कंपनी के पास 55.93 करोड़ का असेट्स था, साल 2023 में कंपनी के पास 179.47 करोड़ का असेट्स है।

Bonus + Free Candlestick Patterns PDF Hindi Free Download – करोड़ डाउनलोड

बीएलएस ई-सर्विसेज आईपीओ उद्देश्य – BLS E-Services IPO Objectives

BLS-E Services एक डिजिटल सेवा प्रदाता कंपनी है, जो भारत के बड़े बैंकों को उनके ग्राहकों की मदद करने वाली सेवाएं, अन्य डिजिटल सेवाएं और भारत के गांवों और दूरदराज के इलाकों में सरकारी सेवाएं देती है।

इस कंपनी को अपने काम को बेहतर बनाने और बढ़ाने के लिए पैसे की जरूरत है। इसलिए, यह कंपनी अपने हिस्से बेचने का फैसला की है। इससे जो पैसे मिलेंगे, उनका उपयोग यह करने के लिए किया जाएगा:

  • अपने तकनीकी ढांचे को मजबूत और नया बनाने के लिए, और अपने मौजूदा काम को एक साथ लाने के लिए
  • अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए, अपनी ऑफलाइन दुकानें खोलने के लिए
  • दूसरी कंपनियों को खरीदकर अपना कारोबार बढ़ाने के लिए
  • अन्य सामान्य कामों के लिए।

क्या बीएलएस ई-सर्विसेज लिमिटेड का शेयर खरीद सकते है?

ओवरऑल देखेंगे तो कंपनी का फाइनेंशियल काफी अच्छे हैं, कंपनी के पास कोई भी कर्जा नहीं है, कंपनी की असेट्स बढ़ रही है, रेवेन्यू बढ़ा है प्रॉफिट बढ़ रहा है लेकिन साथ ही साथ आपको यह बात भी ध्यान में रखनी पड़ेगी की कंपनी का आईपीओ खुलने से पहले इसका PE 44.31 था और अगर यह 135 रुपए में खुलता तो उसका PE 60.33 रहता लेकिन अब क्योंकि यह शेयर  300 के ऊपर जा चुका है तो PE काफी ज्यादा हो चुका है तो एक तरह से कह सकते हैं कि शेयर काफी महंगा हो चुका है तो यह चीज आपको ध्यान में रखनी पड़ेगी।

मेरे हिसाब से अगर आप इस शेयर को खरीदने के बारे में सोचते हैं तो आपको एक अच्छे प्राइस में शेयर को खरीदना चाहिए और आपको लॉन्ग टर्म के लिए इसे खरीदना चाहिए ना की शॉर्ट टर्म के लिए। तभी आपको प्रॉफिट बनता दिखाई देगा।

Disclaimer – यहां पर हमें आपको बीएलएस ई-सर्विसेज लिमिटेड का परफॉर्मेंस, फाइनेंसियल और कंपनी के बारे में बताएं यह कोई फाइनेंसियल एडवाइस नहीं है किसी भी शेयर को आप खरीदने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार से मशवरा जरूर करें उसके बाद ही कोई फैसला करें।

नीचे हमने आपको व्हाट्सएप और टेलीग्राम का लिंक दिया अगर अभी तक आपने जॉइन नहीं किया है तो तुरंत से तुरंत ज्वाइन कर ले  ताकि आपको सही समय पर शेयर मार्केट की जानकारी मिल सके और आप समय पर अच्छे से शेयर चुन सके और आप उसे पैसा बना सके।


हिंदी में शेयर मार्किट की जानकारी & फ्री में चार्ट पैटर्न की PDF के लिए ज्वाइन करे


Short Post

मेरा नाम M R है और मैं एक शेयर मार्किट एनालिस्ट और ब्लॉगर हूँ. मुझे शेयर बाज़ार के बारे में जानकारी रखना और बताना अच्छा लगता है. मुझे लगभग 7 साल का अकाउंट्स का अनुभव है और लगभग 4 साल से शेयर बाज़ार में एक्टिव हूँ. मैं एक वेबसाइट में लगातार शेयर मार्किट की खबरें, टिप्स, ट्रेंड्स और विश्लेषण अपडेट करता हूँ. मेरा उद्देश्य है कि मैं शेयर मार्किट के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक और शिक्षित करूँ. मेरा ब्लॉग मेरा प्रयास है कि मैं शेयर मार्किट के बारे में अपने विचार, अनुभव और ज्ञान को आपके साथ साझा करूँ. आप मुझे अपने सुझाव, प्रश्न और टिप्पणियाँ भेज सकते हैं. मुझे आपसे सुनने का इंतजार रहेगा

Sharing Is Caring:

Leave a comment

दो गुना लिस्ट होगा ये आईपीओ, अभी है खरीदने का मौका मात्र 70 रुपए के माल्टीबैगर पेनी शेयर ने दिया 800% ताबड़तोड़ रिटर्न, इलेक्ट्रिक स्कूटी बनाती है कंपनी, निवेशक हुए मलाल इस डिफेंस स्टॉक में FIIs बढ़ा रहे अपनी शेयर होल्डिंग, क्या होने वाला है इसमें बढ़ा खेल? 6 महीने में पैसा डबल अब होंगे 10 शेयर से 100 शेयर, जल्दी उठाए फायदा रईसों के होटल वाली कंपनी, जूनिपर होटल्स ले कर आ रही आइपीओ, कितना बनेगा प्रॉफिट या होगा नुकसान?