52 सप्ताह हाई; भयंकर गिरते मार्किट में इन 5 शेयर ने अपने 52 सप्ताह हाई को किया पार

52 सप्ताह हाई; जहाँ एक तरह सोमवार को भयंकर बिकवाली देखी गयी वही कुछ stock ऐसे भी थे जिन्होंने बहुत बेहतरीन प्रर्दर्शन किया। कुछ ने तो अपने पिछले एक साल के हाई लेवल को भी टच किया आज हम ऐसे ही 5 शेयर क बारे में जानने वाले है आखिर कैसा रहा इनका प्रदर्शन।


डिक्सनटेक्नोलॉजीज़ (Dixon Technologies)

डिक्सन टेक्नोलॉजीज़ (Dixon Technologies) कंपनी का मुख्य व्यवसाय आउटसोर्स मैन्युफैक्चरिंग (OEM) है, जिसका अर्थ है कि यह अन्य कंपनियों के लिए उत्पादों का निर्माण करती है। डिक्सन टेक्नोलॉजीज़ के ग्राहकों में पैनासोनिक, सैमसंग, शाओमी, फिलिप्स, वीवो, ओप्पो, और अन्य प्रमुख कंपनियां शामिल हैं। कंपनी इन कंपनियों के लिए मोबाइल फोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादों के निर्माण के लिए उपकरण, मशीनरी और श्रम प्रदान करती है।

अब बात करते है कम्पनी के शेयर की पेर्फोर्मस की तो डिक्सन टेक्नोलॉजीज़ (Dixon Technologies) के शेयर ने सोमवार को अपना 5607.45 रूपरे हाई बनया जोकि 52 सप्ताह का हाई था। अगर बात करे इसके 52 सप्ताह के लो की तो कम्पनी ने 30 Jan 2023 को 2554.95 रूपये का लो बनया था पिछले 6 महीन में डिक्सन टेक्नोलॉजीज़ (Dixon Technologies) के शेयर लगभग 81% बढ़ गए है।

Global Market

पीजी इलेक्टोप्लास्ट (PG Electroplast)-52 सप्ताह हाई

पीजी इलेक्ट्रोप्लास्ट एक कंपनी है जो एयर कंडीशनर, वॉशिंग मशीन, टीवी, और अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादों का निर्माण करती है। कंपनी उत्पादों के डिजाइन से लेकर अंतिम असेंबली तक सब कुछ करती है। पीजी इलेक्टोप्लास्ट (PG Electroplast) के शेयर ने सोमवार के दिन अपना 52 सप्ताह का 2184.90 रूपये का हाई लगाया। वही कम्पनी ने एक साल में लगभग 90% का return दिया है अगर बात करे 52 सप्ताह के लो की तो पीजी इलेक्टोप्लास्ट (PG Electroplast) ने 01 December 2022 को अपना 52 सप्ताह का लो 955.55 रूपये लगाया था। पीजी इलेक्टोप्लास्ट (PG Electroplast) ने दो साल में लगभग 334% का छप्पर फाड़ return दिया है।

वेलस्पन लिविंग (Welspun Living)

वेलस्पन वर्ल्ड भारत की सबसे तेज़ी से बढ़ती वैश्विक कंपनियों में से एक है, जिसके पास पाइपलाइन, घरेलू वस्त्र उत्पाद, बुनियादी ढांचे, भंडारण, इस्पात, तेल और गैस, उन्नत वस्त्र और फ़र्श समाधान जैसे व्यवसाय हैं।

वेलस्पन लिविंग (Welspun Living) के शेयर ने भी अपने 52 सप्ताह के हाई 141.40 को टच किया। कम्पनी का 52 सप्ताह  लो 62.20 है। इसे देखते हुए वेलस्पन लिविंग (Welspun Living) ने अपने लो से लगभग 200% का return दिया है। हलाकि वेलस्पन लिविंग (Welspun Living) ने 1 साल में 66% परसेंट का return दिया है वही company क शेयर ने 2 साल में नेगेटिव return दिए है।

अनंतराजलिमिटेड (Anant Raj Ltd.)

अनंत राज लिमिटेड एक कंपनी है जो घर बनाती है, कार्यालय बनाती है, और सड़कें बनाती है। यह भारत में चार शहरों में काम करती है: दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, और मुंबई।। कंपनी ने भारत में कई बड़ी परियोजनाओं को विकसित किया है।

अनंत राज लिमिटेड (Anant Raj Ltd.) ने सोमवार के दिन अपना आल टाइम हाई बनाया जोकि 244.25 रूपये था वही अगर बात करे 52 सप्ताह लोक की तो कम्पनी ने 26 December 2022 में 88 रूपये का लो बनाया था अनंत राज लिमिटेड (Anant Raj Ltd.) ने पिछले 5 सालों में 536% का return दिया है

Share market Trends

टीवीएस श्रीचक्र लिमिटेड (TVS Srichakra Ltd.) – 52 week high

टीवीएस श्रीचक्र लिमिटेड एक कंपनी है जो मोटरसाइकिल, स्कूटर, ऑटोरिक्शा, और अन्य वाहनों के लिए टायर बनाती है। यह भारत में सबसे बड़ी टायर कंपनियों में से एक है।

टीवीएस श्रीचक्र लिमिटेड (TVS Srichakra Ltd.) एक भारतीय टायर कंपनी है जो टीवीएस समूह की एक सहायक कंपनी है। कंपनी दोपहिया, तिपहिया, और औद्योगिक टायरों का निर्माण करती है। कंपनी का मुख्यालय भारत के तमिलनाडु राज्य के चेन्नई शहर में है।

इसी तरह से टीवीएस श्रीचक्र लिमिटेड (TVS Srichakra Ltd.) ने अपने 52 सप्ताह का हाई 4073.95 रूपये बनाया इसका 52 सप्ताह का लो 2381.90 रुपए है जोकि 21 Octobber 2021 को बनाया था टीवीएस श्रीचक्र लिमिटेड (TVS Srichakra Ltd.) ने पिछले 10 साल में 1500% से अधिक का return दिया है

मेरा नाम M R है और मैं एक शेयर मार्किट एनालिस्ट और ब्लॉगर हूँ. मुझे शेयर बाज़ार के बारे में जानकारी रखना और बताना अच्छा लगता है. मुझे लगभग 7 साल का अकाउंट्स का अनुभव है और लगभग 4 साल से शेयर बाज़ार में एक्टिव हूँ. मैं एक वेबसाइट में लगातार शेयर मार्किट की खबरें, टिप्स, ट्रेंड्स और विश्लेषण अपडेट करता हूँ. मेरा उद्देश्य है कि मैं शेयर मार्किट के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक और शिक्षित करूँ. मेरा ब्लॉग मेरा प्रयास है कि मैं शेयर मार्किट के बारे में अपने विचार, अनुभव और ज्ञान को आपके साथ साझा करूँ. आप मुझे अपने सुझाव, प्रश्न और टिप्पणियाँ भेज सकते हैं. मुझे आपसे सुनने का इंतजार रहेगा

Sharing Is Caring:

Leave a comment